पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गोहाना:आचार संहिता की पालना कराने को अधिकारी निर्धारित क्षेत्रों में मुस्तैदी के साथ करें डयूटी

गोहाना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लघु सचिवालय में गुरूवार को बरोदा विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी आशीष वशिष्ठ ने एसएसटी, एफएसटी और वीएसटी से जुड़े अधिकारियों की मीटिंग ली। उन्होंने कहा कि एसएसटी, एफएसटी व वीएसटी से जुड़े सभी अधिकारी उपचुनाव प्रक्रिया के दौरान अपना कार्य पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ करें, ताकि कोई भी राजनीतिक पार्टी या व्यक्ति आचार संहित का उल्लंघन न कर सके।

निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को नामांनक पत्र जमा करने की प्रक्रिया खत्म जाएगी। इसके बाद विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों द्वारा प्रचार तेज कर दिया जाएगा। चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी व्यक्ति को मतदान करने के बारे में धमकाना, डराना, पैसे का लेन-देन, धर्म व जाति के नाम पर वोट मांगना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के अतिरिक्त कानूनी अपराध भी है। टीमों के अधिकारी अपने-अपने निर्धारित क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी के साथ डयूटी करें।

जिससे आदर्श आचार संहिता की दृढ़ता के साथ पालना कराई जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नियमित रूप से नाकों पर वाहनों की चैकिंग की जाए तथा उम्मीदवार व उसके एजेंट तथा राजनैतिक पार्टियों से जुड़े लोगों की गाडियों पर विशेष निगरानी रखी जाए। उन्होंने कहा कि छोटी गाडियों के अतिरिक्त बडी गाडियों एवं बसों की भी चैकिंग की जाए तथा चैकिंग के दौरान वीडियोग्राफी अवश्य की जाए।

चैकिंग के दौरान यदि किसी गाड़ी में 50 हजार रूपए से ज्यादा की राशि हो, 10 हजार रूपए से अधिक राशि का गिफ्ट आईटम व सोना-चांदी मिलती है और टीम के अधिकारियों को उक्त राशि एवं गिफ्ट आईटम पर संदेह हो तो उसे सीज की जाए। नाकों पर की गई चैकिंग की रिपोर्ट प्रतिदिन भेजनी सुनिश्चित की जाए। जिला के किसी भी क्षेत्र में अवैध शराब, चुरा पोस्त आदि पाया जाता है तो उसे जब्त करके संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर एएसपी उदय सिंह मीना, तहसीलदार रोशन लाल, चुनाव कानूनगो अमरेंद्र दहिया आदि उपस्थित रहें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें