पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:मीटिंग में आशावर्करों से मिलने नहीं पहुंचे अधिकारी, गुस्साई आशावर्कराें ने सोनीपत मोड़ टी-पॉइंट पर एक घंटा लगाया जाम

गोहानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नई सब्जी मंडी में गुरुवार को विभिन्न मांगों को लेकर आशावर्करों ने प्रदेश स्तरीय बैठक की। बैठक में प्रशासनिक अधिकारी मिलने नहीं पहुंचने पर आशावर्करों ने फव्वारा चौक पर जाम लगाने के लिए सोनीपत रोड पर जुलूस निकाला। पुलिस ने आशावर्करों को सोनीपत टी-पॉइंट पर ही बैरिकेडिंग कर रोक दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर आशावर्कराें ने टी-प्वाइंट पर ही रोड पर बैठकर जाम लगा दिया। आशावर्करों ने तीन से लेकर चार बजे तक जाम लगाकर रखा। तहसीलदार रोशन लाल ने मौके पर पहुंचकर आशावर्करों को आला अधिकारियों के माध्यम से सीएम से मिलवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद आशावर्करों ने जाम खोल दिया।

मांगों को लेकर कर रही संघर्ष

आशावर्कर मानदेय राशि जारी करने, जोखिम भत्ता देने, निशुल्क चिकित्सा सुविधा देने, स्थाई कर्मचारी का दर्जा की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रही हैं। आशावर्कर यूनियन की महासचिव सुरेखा ने बताया कि मांगों को लेकर 20 अक्टूबर को आशावर्करों को सीएम ने मिलने के लिए करनाल बुलाया था। सीएम ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया।

कार्यक्रम रद्द होने पर पुलिस प्रशासन ने सीएम से मिलने पहुंची आशावर्करों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के विरोध में गुरूवार को आशावर्करों ने नई सब्जी मंडी में प्रदेश स्तरीय मीटिंग की। मीटिंग में उन्होंने सरकार से मांगें पूरी करवाने को लेकर संघर्ष की रूपरेखा तैयार की। आशावर्करों ने मांगों को लेकर 6 नवंबर को सभी विधायकों के घरों का घेराव करने का निर्णय लिया। मीटिंग खत्म होने पर उन्होंने नई सब्जी मंडी लेकर फव्वारा चौक तक जुलूस निकालकर रोड जाम करने का निर्णय लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें