पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:किसान सुधार कार्यों पर लोगों को गुमराह कर विपक्ष खेल रहा गेम : मुख्यमंत्री

गोहाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोहाना. भाजपा कार्यालय में सीएम के भाषण को सुनते कार्यकर्ता।
  • खर्ची, पर्ची व मर्जी को खत्म करके योग्य युवाओं को दी जा रही नौकरी

कृषि से जुड़े तीन अध्यादेशों को लेकर विपक्ष के विरोध पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं हैं। इसलिए किसानों की स्थिति को सुधारने के लिए किए गए कार्यों पर गुमराह कर गेम खेला जा रहा है। सीएम बरोदा हलके के युवाओं को वर्चुअल संवाद से पहले संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हलके के 9 युवाओं से समस्याएं, विकास कार्य और सुझाव को लेकर संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने के बाद व्यवस्था की बुराइयों को समाप्त करने की दिशा में कार्य कर रही है। खर्ची, पर्ची व मर्जी को खत्म करते हुए योग्य युवाओं को नौकरी दी गई। बेरोजगारों को 100 घंटे काम देने के लिए सक्षम योजना लागू की गई। परिवार के पहचान पत्र बनाने का कार्य चल रहा है। 24 लाख परिवारों का पंजीकरण किया जा चुका है।

बरोदा के विधायक इतने भले थे, कभी कार्य के लिए नहीं कहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरोदा से विधायक रहे श्रीकृष्ण हुड्डा शरीफ व भले व्यक्ति थे। उन्होंने कभी बरोदा हलके में कार्य के लिए नहीं कहा। वह किसी की कृपा से विधानसभा में आए थे, ऐसे व्यक्ति कैसे हलके में कार्य करा सकते हैं। उनके रूचि न दिखाने से बरोदा अविकसित क्षेत्र है। उनके निधन के बाद वह हलके का विधायक होने के नाते लोगों के बीच पहुंचे। जो भी मांगें व समस्याएं उनके सामने रखी, उसे पूरा कराया गया। अब ऐसा विधायक चाहिए जो विकास करा सके।

मुख्यमंत्री व युवाओं के बीच संवाद : स्नातक व दसवीं के आधार सिलेबस निर्धारित करने की मांग

  • बुटाना के जितेंद्र सांगवान ने नौकरियों के लिए लिखित परीक्षा का स्नातक और मैट्रिक स्तर के आधार पर सिलेबस निर्धारित करने की मांग की। मुख्यमंत्री ने इस पर चर्चा करने का आश्वासन दिया।
  • बुटाना गांव की तमन्ना भारद्वाज ने कहा कि गांवों में स्वास्थ्य सेवाएं अच्छी नहीं है। प्राइवेट संस्थानों में मेडिकल शिक्षा प्राप्त करने में करोड़ों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में गरीब आदमी का सपना पूरा नहीं होता। मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण कोई भी शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा। वह लोन ले सकता है, जिसकी गारंटी सरकार देगी। लेकिन नौकरी मिलने पर लौटाना होगा।
  • भावड़ के राजेश कुमार ने गांव में स्वास्थ्य सेवाएं सुधारने के लिए सीएचसी का निर्माण और बैंक लोन को लेकर मांग रखी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी आचार संहिता लगी हैं। इसलिए वे घोषणा नहीं कर सकते। आहुलाना के अजय कुमार ने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने की मांग की।
  • माजरा निवासी पवन ने कोचिंग सेंटर खोलने की मांग की, जहां ग्रामीण बच्चे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि दो कोचिंग सेंटर चल रहे हैं। चार नए की घोषणा की हैं।
  • मीनाक्षी ने पूछा कि जनता शिक्षण संस्थान, बुटाना को विवि का दर्जा कब तक मिलेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि दस नवंबर के बाद केबिनेट की मीटिंग में प्रस्ताव पास किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें