पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीडब्ल्यूडी विभाग:जमीन देने की स्वीकृति 90% कराने को खोला पोर्टल

गोहाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोहाना पश्चिमी बाईपास के लिए जमीन देने के लिए कलेक्टर रेट से 6 गुना मुआवजा मांग रहे किसान
  • मुख्यमंत्री ने जनवरी 2019 में बाईपास निर्माण के प्रोजेक्ट को दी थी मंजूरी

शहर में प्रस्तावित पश्चिमी बाईपास के लिए जमीन देने की स्वीकृति का आंकड़ा बढ़ाने के लिए पोर्टल खोल दिया है। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी स्वीकृति 70 से बढ़ाकर 90 प्रतिशत कराने के लिए किसानों से संपर्क कर रहे हैं। कुछ किसान कैलेक्टर रेट से 6 गुणा मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

जींद रोड को रोहतक-पानीपत हाईवे को जोड़ने के लिए बाईपास का निर्माण किया जाना है। बाईपास का निर्माण करने की मांग क्षेत्र के लोगों की वर्षों पुरानी हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनवरी 2019 में बाईपास निर्माण के प्रोजेक्ट को मंजूरी प्रदान की थी। एलाइनमेंट सर्वे के बाद बाईपास के लिए जमीन देने के लिए किसानों से आवेदन मांगा था।

किसानों को 31 दिसंबर तक पोर्टल पर जमीन देने के लिए आवेदन करना था, लेकिन बीच-बीच में पोर्टल नहीं चलने के कारण करीब 70 प्रतिशत किसान ही जमीन देने के लिए आवेदन कर पाए थे। जबकि 90 प्रतिशत किसानों की स्वीकृति चाहिए। इसलिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने फिर से पोर्टल खुलवाया है। प्रतिशत का आंकड़ा बढ़ाने के लिए अधिकारी किसानों से बातचीत करके उनकी आशंका को दूर कर रहे हैं।

बाईपास बनने पर शहर को मिलेगी जाम से राहत
जींद जाने वाला ट्रैफिक शहर के बीच से गुजरता है। अधिकारियों का मानना है कि जींद जाने वाला ट्रैफिक बाईपास पर डायवर्ट किया जाएगा। इससे शहर की सड़कों पर वाहनों का दबाव कम होगा और लोगों को जाम से कुछ राहत मिलेगी। करीब 7.5 किलोमीटर लंबा बाईपास फोर लैन होगा और यह महम व बरोदा रोड को जोड़ेगा। प्रोजेक्ट पर करीब 238 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

किसान जमीन देने के लिए कर रहे हैं आवेदन
^बाईपास के लिए जमीन लेने के लिए किसानों से आवेदन कराया जा रहा है। करीब 70 प्रतिशत किसानों ने स्वीकृति दी है। इस आंकड़े को बढ़ाने के लिए अधिकारी किसानों से मिलकर उनकी आशंकाओं को दूर कर रहे हैं। किसान कार्यालय में आकर पोर्टल पर आवेदन कर सकता है।
भूपेंद्र सिंह, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, सोनीपत

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें