लघु सचिवालय में जली केबल:9 घंटे बाधित रही बिजली सप्लाई, बिजली बाधित होने से तहसील कार्यालय और सरल केंद्र में नहीं हुए लोगों के काम

गोहाना22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लघु सचिवालय परिसर में गुरुवार को मुख्य बिजली लाइन की केबल जल गई। इसका कारण बरसात काे बताया जा रहा है। मुख्य केबल जलने से लघु सचिवालय में बिजली सप्लाई बाधित हो गई। इससे सरल केंद्र और तहसील कार्यालय में कामकाज बाधित हो गए। बुधवार को क्षेत्र में दिनभर बरसात हो रही थी।

निगम कर्मचारियों के अनुसार बरसात का पानी लघु सचिवालय की मुख्य केबल के अंदर चला गया था। पानी के कारण देर रात करीब 3 बजे ट्रांसफार्मर के नजदीक मुख्य केबल स्पार्किंग होने से जल गई। इस केबल के बदलने का कार्य सुबह भी नहीं किया गया।

इसके चलते लघु सचिवालय परिसर में बिजली सप्लाई बंद रही। बिजली सप्लाई बाधित रहने से सरल केंद्र और तहसील कार्यालय में लोगों के कामकाज नहीं हो सके। काम करवाने के लिए आए लोग दोपहर तक बिजली सप्लाई बहाल होने का इंतजार करते रहे। कई घंटों तक इंतजार करने के बाद भी बिजली सप्लाई बहाल नहीं हुई। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई।

काम करवाने आए व्यक्ति संदीप, राकेश का कहना है कि तहसील कार्यालय में काम करवाने के लिए वह कई दिनों से चक्कर लगा रहा है। बाढ़ से बचने के लिए काम करवाने काे गुरुवार को वह सुबह जल्दी ही आ गया था। कर्मचारियों ने कार्यालय में बिजली सप्लाई नहीं होने का हवाला देकर इंतजार करने को कहा। कई घंटे इंतजार करने के बाद भी बिजली सप्लाई नहीं आई। गुरुवार को भी उन्हें बिना काम करवाए ही वापस लौटना पड़ा।

तहसील व सरल केंद्र में प्रतिदिन आते हैं 150 से 200 आदमी

लघु सचिवालय में तहसील कार्यालय और सरल केंद्र में प्रतिदिन काम करवाने के लिए 150 से 200 लोग आते हैं। गुरुवार को लघु सचिवालय में बिजली सप्लाई बाधित होने के कारण लोगों को बिना काम करवाए ही वापस लौटना पड़ा।

  • कार्यालय में बिजली सप्लाई बाधित होने के संबंध में निगम अधिकारियों को सूचित कर दिया था। जली हुई केबल के स्थान पर नई केबल लगाकर बिजली सप्लाई बहाल करवा दी है। - आशीष वशिष्ठ, एसडीएम, गोहाना।
  • बुधवार को दिन भर हुई बरसात से पानी केबल के अंदर तक चला गया। इससे स्पार्किंग होने से केबल जल गई। निगम कर्मचारियों ने सहयोग कर जली हुई केबल को बदलवा दिया। - जयदेव, जेई, सिटी सब डिवीजन, बिजली निगम, गोहाना।
खबरें और भी हैं...