दशहरा आज:शहर में दाे जगह रावण का दहन, पुरानी सब्जी मंडी में 40 फीट का पुतला, जाम से बचान को रुट डायवर्ट

गोहाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनीपत . रामलीला मैदान में खड़ा रावण परिवार का पुतला। - Dainik Bhaskar
सोनीपत . रामलीला मैदान में खड़ा रावण परिवार का पुतला।
  • पंजाबी रामलीला कमेटी और सनातन धर्म मंदिर शिवाला द्वारा राम कथा का आयोजन

प्रशासन ने शहर में 2 स्थानों पर ही रावण दहन की मंजूरी दी है। यहां शाम 6:00 बजे रावण के पुतले का दहन होगा। इसको लेकर रामलीला कमेटी और प्रशासन ने तैयारियां कर ली है। सनातन धर्म मंदिर शिवाला मस्त नाथद्वारा पुरानी सब्जी मंडी और पंजाबी रामलीला कमेटी द्वारा टीटू धर्मशाला के नजदीक रावण के पुतले का दहन किया जाएगा।

पुरानी सब्जी मंडी में रावण का 40 फिट का पुतला आकर्षण का केंद्र रहेगा। पंजाबी रामलीला कमेटी द्वारा बड़े पर्दे पर और सनातन धर्म मंदिर शिवाला मस्तनाथ द्वारा राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। कमेटी के प्रधान प्रवीण गोयल ने बताया कि प्रशासन ने दो दिन पहले ही पुतला दहन की मंजूरी दी है। दशहरा पर रावण दहन की तैयारियां की जा रही हैं। रावण का पुतला पानीपत के कारीगरों से तैयार करवाया जा रहा है। इस बार पुतले का साइज 40 फीट रखा गया है।

मुगलपुरा रोड के वाहन होंगे डायवर्ट
दोनों ही कमेटियों द्वारा रावण के पुतले का दहन मुगलपुरा रोड व उसके आसपास किया जाएगा। मुगलपुरा रोड शहर के व्यस्त सड़कों में शामिल है। रावण दहन देखने के लिए रोड पर लोगों की भीड़ भी जमा हो जाती है। जाम की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस द्वारा मुगलपुरा रोड पर जाने वाले वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। पुलिस के अनुसार मुगलपुरा रोड पर जाने वाले वाहनों को सिविल रोड की तरफ भेजा जाएगा।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा

शहर में 2 स्थानों पर पुतला दहन की मंजूरी दी है। आयोजन कमेटी को पुतला दहन के दौरान देखने के लिए आने वाले लोगों को मास्क लगाकर रखने की हिदायत दी है। व्यवस्था बनाने के लिए पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।
-आशीष वशिष्ठ, एसडीएम, गोहाना।

खबरें और भी हैं...