पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन को लेकर जिला प्रशासन सख्त:आंदोलन स्थल से दिन के समय नहीं निकलेंगे उद्योगों में जाने वाले ट्रक-कंटेनर

राई2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन ने रात 10 से सुबह 6 बजे तक का समय किया निर्धारित

किसान आंदोलन के मद्देनजर गुरुवार को डीसी श्यामलाल पूनिया ने सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट को सख्त आदेश दिए। डीसी ने सख्त लहजे में कहा कि संयुक्त किसान नेताओं से लगातार बातचीत करनी है। किसान नेताओं के लगातार संपर्क में रहना है, जिससे तरह तरह की अफवाहों को फैलने से रोका जा सके।

उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र में आने- जाने वाले हैवी व्हीकल्स के लिए भी समय निर्धारित कर दिया। अब कुंडली, राई, नाथूपुर व साबौली औद्योगिक क्षेत्र में सामान लाने व ले जाने के लिए रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इसके पीछे किसान आंदोलन के दौरान एनएच 44 पर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलाना है।

मोतीलाल नेहरू खेल स्कूल राई में अधिकारियों को निर्देश देते हुए डीसी श्यामलाल पूनिया ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान आंदोलन स्थल पर एनएच 44 पर जाम की समस्या उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। सुचारू यातायात के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी मिलकर बेहतरीन व्यवस्था करें।

डीसी ने खुद माना कि आंदोलन स्थल के आसपास कुछ सड़क मार्गों पर जाम की स्थिति पैदा हो रही है। ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो, इसके लिए ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार किया गया है। अब ट्रालों व ट्रक और बड़े वाहनों को रात्रि 10:00 से सुबह 6 बजे तक ही औद्योगिक क्षेत्रों में आने-जाने की अनुमति दी जाएगी।

मक्खी-मच्छरों से बचाव के लिए होगी फोगिंग

डीसी ने आदेश दिया कि जहां पर पैरामिलिट्री फोर्स व पुलिस बल का ठहराव है, वहां मक्खी-मच्छरों से बचाव के लिए फोगिंग कराई जाए। आंदोलन स्थल पर भी फोगिंग के आदेश दिए। इसके साथ ही डीसी ने सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट को सख्त निर्देश दिए कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी किसानों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें