पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Sonipat
  • Gohana
  • Under The Rejuvenation Program, ECG Facility Will Be Available In The Emergency Ward Of The Hospital, Which Will Benefit The Heart Patients.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था:कायाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मिलेगी ईसीजी की सुविधा जिससे हार्ट मरीजों को होगा फायदा

गोहाना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोहाना. सिविल अस्पताल में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेती कार्यकारी एसएमओ डॉ. रीटा गोयल। - Dainik Bhaskar
गोहाना. सिविल अस्पताल में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेती कार्यकारी एसएमओ डॉ. रीटा गोयल।
  • सिविल अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सुविधाओं में किया जा रहा विस्तार

सिविल अस्पताल में कालाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं में विस्तार किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में इमरजेंसी के लिए नई ईसीजी मशीन, ओटी लाइट, लेबर रूम में गद्दे और दूसरी जरूरत की चीजें भेजी हैं।

अस्पताल में सुविधाओं में विस्तार होने का सीधा फायदा क्षेत्र के मरीजों को होगा। गुरुवार को कार्यकारी एसएमओ डॉ. रीटा गोयल ने अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अस्पताल में राष्ट्रीय मानकों के अनुसार मरीजों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जानी हैं। अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार कायाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत किया जाना है। इसके लिए बीते वर्ष कायाकल्प टीम ने अस्पताल का निरीक्षण भी किया था।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, लेबर रूम में कुछ खामियां मिली थी। इमरजेंसी वार्ड में रखी ईसीसी मशीन अधिक पुरानी हो चुकी थी, जिससे उससे निकलने वाली रिपोर्ट सही नहीं होती थी। कायाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत इमरजेंसी वार्ड में अब नई ईसीजी मशीन रखवाई गई है। नई ईसीजी मशीन आधुनिक है। इससे हर्ट के मरीजों को बहुत फायदा होगा। हर्ट के मरीज को ईसीजी के लिए प्राइवेट अस्पताल का रूख नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही अस्पताल के लेबर रूम में भी पुराने गद्दों को हटाकर नए गद्दे रखवा दिए हैं। ओपीडी, अल्ट्रासाउंड और वेटिंग एरिया में मरीजों व उनके परिजनों के लिए नए बेंचों की भी व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर डॉ. पूमन, डॉ. राकेश रोहिल्ला आदि उपस्थित थे।

मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है। कायाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्यालय ने ओटी, लेबर रूम, अमरजेंसी, डिस्पेंसरी, ओपीडी के लिए आवश्यक सामान उपलब्ध करवाया है।-डॉ. रीटा गोयल, कार्यकारी एसएमओ, सिविल अस्पताल, गोहाना।

बाॅयोमेडिकल वेस्ट के लिए ट्राॅली डस्टबीन रखवाए
अस्पताल में बाॅयोमेडिकल वेस्ट का निपटान सबसे महत्वपूर्ण होता है। अस्पताल में पहले बाॅयोमेडिकल वेस्ट को गाड़ी तक लेकर जाने के लिए उसे बैग में भरा जाता था। यह प्रक्रिया अधिक सुरक्षित नहीं होती है। कायाकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत अस्पताल में अब बाॅयोमेडिकल वेस्ट के लिए नए ट्राॅली डस्टबीन की व्यवस्था की गई है। ट्राली डस्टबीन में वेस्ट को सीधे ही गाड़ी तक आसानी से लेकर जाया जा सकेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser