पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जलभराव की समस्या:निजात के लिए करना होगा दो माह का इंतजार

गोहाना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरोदा रोड पर नाले को सीवर लाइनों के साथ जोड़ने में लगेंगे दस दिन
Advertisement
Advertisement

शहर में बरसात होने पर जलभराव की समस्या के समाधान के लिए अभी शहरवासियों को करीब दो माह का इंतजार करना पड़ेगा। जलापूर्ति विभाग द्वारा सोनीपत रोड पर किया जा रहा डिस्पोजल का निर्माण कार्य दो माह में पूर्ण होगा। बरोदा रोड पर भी नगर परिषद का नाले को सीवर लाइनों के साथ जोड़ने का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। ऐसे में दोनों ही विभागों की समय पर पानी निकासी की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं करने के चलते बरसात होने पर सोनीपत रोड और बरोदा निवासियों को जलभराव का सामना करना पड़ेगा।

शहर में पानी निकासी की व्यवस्था को दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी जलापूर्ति विभाग और नगर परिषद की है। जलापूर्ति विभाग द्वारा सोनीपत रोड क्षेत्र से पानी निकासी के लिए सीवर लाइन दबाई है। सीवर लाइन को अभी मुख्य लाइन से जोड़ने का कार्य अधूरा पड़ा है। इसके लिए एक डिस्पोजल का निर्माण किया जाना है। अधिकारियों के अनुसार डिस्पोजल तैयार करने का कार्य चल रहा है। यह कार्य करीब दो माह में पूर्ण होगा। डिस्पोजल तैयार होने के बाद ही सीवर लाइनों को मुख्य सीवर लाइन के साथ जोड़कर एसटीपी में पानी डाला जाएगा। वहीं शहर में नालों और नालियों से पानी निकासी की व्यवस्था की देखरेख नप को करनी होती है।

नप ने शहर में अधिकांश नाले और नालियों को सीवर लाइनों के साथ जोड़ दिया। बरोदा रोड पर यह कार्य अब तक अधूरा पड़ा है। नप अधिकारियों ने नाले को सीवर लाइनों के साथ जोड़ने का कार्य बरसात सीजन से पहले शुरू करवाया था। एजेंसी द्वारा धीमी गति से कार्य करने के चलते यह कार्य अब तक पूर्ण नहीं हुआ है। ऐसे में पानी निकासी की अधूरी तैयारियों के चलते बीते दिनों हुई 105 एमएम बरसात में लोगों को जलभराव की स्थिति का सामना करना पड़ा था। अधिक बरसात होने पर यह स्थिति दोबारा भी उत्पन्न हो सकती है।

जींद रोड पर जलभराव
शहर में जींद रोड पर भी लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ता है। जींद रोड पर एनएचएआई द्वारा रोड के दोनों तरफ नाले का निर्माण किया जा रहा है। नाले का निर्माण कार्य अभी पूर्ण नहीं हुआ है। वहीं नाले से पानी की निकासी भी ड्रेन के साथ नहीं जोड़ी गई है। ऐसे में जब भी बरसात होती है, जींद रोड पर करीब एक फीट तक जलभराव हो जाता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement