पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुरथल ढाबों पर देह व्यापार:3 ढाबों से देह व्यापार के आरोप में 3 विदेशी समेत 12 महिलाएं और 3 ढाबा मैनेजर काबू

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ढाबों पर छापामार कार्रवाई में पकड़ी गईं युवतियां। - Dainik Bhaskar
ढाबों पर छापामार कार्रवाई में पकड़ी गईं युवतियां।
  • होटल इंडस्ट्री के रूप में मशहूर मुरथल के ढाबे नशे व जुए के साथ-साथ बनते जा रहे देहव्यापार के अड्‌डे

होटल इंडस्ट्री के रूप में मशहूर मुरथल के ढाबे नशे के साथ जुए और देहव्यापार के अड्‌डे बनते नजर आ रहे हैं। पुलिस थाने से मात्र एक किमी दूर इन ढाबों पर खुलेआम यह धंधा चल रहा था। बुधवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने यहां छापा मारकर तीन ढाबों से विदेशी सहित एक दर्जन लड़कियां पकड़ीं।

वहीं एक ढाबे पर जुआ खेलते एक दर्जन युवकों को गिरफ्तार किया। उनके पास से एक लाख 15 हजार रुपए बरामद किया गया। नकली ग्राहक भेजकर की इस रेड में तीन ढाबा मैनेजरों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ी गई विदेशी लड़कियों के पास पासपोर्ट और वीजा भी नहीं मिला। इस छापेमारी के बाद मुरथल के ढाबों पर हड़कंप मचा हुआ है।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि मुरथल के ढाबों पर विदेशी महिलाएं देह व्यापार के लिए लाई जा रही हैं। इसके बाद इसके लिए टीम गठित की गई। बुधवार को डीएसपी अजीत सिंह, डीएसपी संदीप सिंह, डीएसपी विपिन कादयान व एसडीएम शशि वशुंधरा की संयुक्त टीम ने छापेमारी की।

टीम ने मुरथल स्थित हैप्पी, राजा और होटल वेस्ट ढाबों पर सबसे पहले दबिश दी। यहां से पुलिस ने तीन विदेशी समेत 12 लड़कियों को देह व्यापार के आरोप में पकड़ा। इनमें एक-एक लड़की कजाकिस्तान, तुर्की और रूस की है जबकि 3 लड़कियां पड़ोसी देश नेपाल की हैं। नौ लड़की दिल्ली की बताई गई हैं। पुलिस ने तीनों ढाबों के मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया है।

विदेशी लड़कियों के लिए दो हजार रुपए मांगे गए थे

सीएम फ्लाइंग के डीएसपी संदीप सिंह ने बताया कि संयुक्त टीम ने फर्जी ग्राहक तैयार किए। सभी को 500-500 रुपए दिए गए। जब फर्जी ग्राहक होटल में पहुंचे तो उन्हें बाकायदा रेट बताए गए। रूस, तुर्की व कजाकिस्तान की लड़की के लिए दो- दो हजार रुपए में सौदा हुआ।

उन्हें कमरे में एंट्री से पहले 500-500 रुपए ले लिए गए थे। पुलिस कर्मियों ने कमरे में लड़कियों से बातचीत की और बाहर आकर टीम की तरफ इशारा कर दिया। पहले से तैयार टीम ने सभी लड़कियों को ढाबों के कमरे से बरामद कर लिया।

नहीं मिले पासपोर्ट, दूतावास से करेंगे संपर्क

डीएसपी संदीप सिंह ने बताया कि तीनों विदेशी लड़कियों के पास अभी तक पासपोर्ट नहीं मिले हैं। वे भारत में कैसे आई थीं और उनका पासपोर्ट कहां है। इसकी पूछताछ की जा रही है। पुलिस की तरफ से रूस, तुर्की व कजाकिस्तान के दूतावास को भी इसकी सूचना दी जाएगी।

पुलिस को आशंका है कि इन लड़कियों के वीजा की समय अवधि समाप्त हो चुकी होगी। इसी वजह से उनके पास पासपोर्ट व वीजा नहीं मिला है। विदेशी लड़कियों की गिरफ्तारी की सूचना उनके एम्बेंसी को दी जाएगी।

एक होटल से पकड़े सट्‌टा खेलने के आरोपी

सीएम फ्लाइंड की एक टीम ने ब्राउन स्टोन ढाबे पर दबिश दी। यहां से करीब 12 युवक जुआ खेलते पकड़े गए हैं। इनके पास से 1.15 लाख रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की पहचान का प्रयास कर रही है। आरोपी सोनीपत के आसपास के बताए गए हैं।

पुलिस की नाक के नीचे चल रहा था व्यापार

मुरथल के पास छोटे ढाबे खोलकर देह व्यापार व सट्टे का खेल लोकल पुलिस की नाक के नीचे चल रहा था। मुरथल थाने से ये ढाबे महज 1 किमी की दूरी पर हैं। लेकिन पुलिस ने यहां जांच नहीं की। जबकि सीएम फ्लाइंग ने सूचना मिलते ही रेड की।

फर्जी ग्राहक बनाकर भेजे

काफी समय से सूचना मिल रही थी कि मुरथल में ढाबों पर देह व्यापार का धंधा हो रहा है। इसी वजह से यहां रेड की गई। फर्जी ग्राहक बनाकर ढाबों पर भेजे गए। पुलिस ने तीन विदेशी समेत 12 महिलाओं व तीन ढाबा मैनेजर को गिरफ्तार किया है। अजीत सिंह, डीएसपी, सीएम फ्लाइंग

खबरें और भी हैं...