कोरोना की फिर ऊंची छलांग:14 नए केस आए, पांच दिन में 49 केस मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 15108 पर पहुंचा

सोनीपत9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फरवरी में हर दिन की औसत दो केस मिलने की थी, अब इसमें सात केसों की बढ़त

कोरोना एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है। शुक्रवार को 10 केस मिलने के बाद शनिवार को 14 नए संक्रमित मरीज मिले। इसके साथ ही अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 15108 पर पहुंच गई है। चिंता की बात यह है कि पांच दिन से कोरोना की रफ्तार हर दिन बढ़ रही है। पांच दिन में 49 केस मिल चुके हैं। इस महीने हर दिन केस मिलने की औसत नौ से ऊपर की हो गई है। जबकि फरवरी में हर दिन की औसत दो केस मिलने की थी। अब हर दिन सात केस ज्यादा मिल रहे हैं। कोरोना के बढ़ते कदम के प्रति यदि जल्दी ही सजगता नहीं बरती गई तो आने वाले दिनों में संक्रमण ओर बढ़ेगा।

जिले में एक्टिव केस 60 हुए

जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 60 पर पहुंच गई है। लेकिन कोविड अस्पताल में कोई मरीज भर्ती नहीं है। संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में हैं। सात नए मरीज ठीक हुए। अब तक जिले में 14962 मरीज ठीक हो चुके हैं।

एक ही परिवार के 3 सदस्य संक्रमित

नए केसों तीन विद्यार्थी भी संक्रमित मिले हैं। जबकि एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित मिले हैं। यह गोहाना के विष्णु नगर में मिले। गोहाना के विष्णुनगर में 74 साल की बुजुर्ग महिला भी संक्रमित मिली। इसके अलावा एल्डिगो, इंद्रा कालोनी, लहराड़ा, मामा भांजा में चौक, भगतपुरा व खेवड़ा , पहलवान ढाबा पर एक-एक, इंडियन कालोनी में दो केस मिले।

सांसद रमेश कौशिक ने कहा वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित, डीएवीएम स्कूल पर 200 को लगी डोज

सांसद रमेश कौशिक ने आम जनमानस का आह्वान किया कि वे कोविड-19 कोरोना वायरस से संरक्षित रहने के लिए अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवायें। कोरोना वैक्सीन लगवाकर खुद को व अपने परिजनों को सुरक्षित रखें। सांसद कौशिक शनिवार को जिला स्वास्थ्य विभाग के डीएवीएम पब्लिक स्कूल आयोजित वैक्सिनेशन कार्यक्रम में पहुंचें। उन्होंने कहा कि जिले में 69 स्थानों पर कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है, जिनमें 47 सरकारी तथा 23 गैर-सरकारी स्थान है। इस दौरान करीब 200 महिला-पुरूषों को वैक्सीन लगाई गई।

वृद्धा आश्रम में 50 बुजुर्गों को लगाई गई वैक्सीन

शहर के वृद्धा आश्रम में स्वास्थ्य विभाग ने 50 बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन लगाई। बुजुर्गों को बताया गया कि वैक्सीन का शरीर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके साथ सेफ इंडिया फाउंडेशन द्वारा सेक्टर-14 के कम्युनिटी सेंटर में टीकाकरण कैंप लगाया।

खबरें और भी हैं...