पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आज पेश करने होंगे दस्तावेज:ऑस्टिज कोटे के तहत 34 किसानों में से 18 को मिलेंगे प्लॉट

सोनीपत16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के चार रिहायशी सेक्टर व सेक्टर-7 गोहाना में ऑस्टिज कोटे के तहत किसानों काे प्लॉट दिए जाने के मामले में बड़ी हरकत हुई है। एचएसवीपी द्वारा गठित कमेटी ने इन प्लॉट को लेकर अपनी रिपोर्ट बना ली है। 34 किसानों में से 18 को ही प्लॉट दिए जाएंगे। कमेटी का कहना है बाकि किसान जांच करने के बाद प्लॉट पाने के पात्र नहीं मिले हैं।

इन सेक्टर में मांगा था आवेदन

एचएसवीपी ने सेक्टर-7, 12, सेक्टर-15 पार्ट-4, सेक्टर-23 व सेक्टर-7 गोहाना में ऑस्टिज कोटे के तहत प्लॉट पाने के लिए किसानों से आवेदन मांगे थे। इसके बाद किसानों ने आवेदन किए थे। प्लॉट पात्र लोगों को दिए जाएं, इसको लेकर पारदर्शिता के लिए कमेटी बनाई गई थी। अब इस कमेटी ने आवेदन की जांच करने के बाद अब 18 को हो ऑस्टिज कोटे के तहत प्लाट का हकदार पाया है। 16 आवेदक को पात्र नहीं पाया।

दावा आज 12 बजे से पहले पेश करना होगा

एचएसवीपी ने कहा जो आवेदन जांच के बाद पात्र नहीं मिले उन्हें दावा पेश करने का मौका दिया जाता है। 14 सितंबर को दोपहर 12 से पहले इन्हें आवश्यक दस्तावेज कार्यालय में पेश करने होंगे। इसके बाद कमेटी द्वारा पुन विचार किया जाएगा, ओर नीति अनुसार निर्णय लिया जाएगा। एचएसवीपी ने कहा कि तय समय पर ही आए। दोपहर 12 बजे के बाद कोई दस्तावेज नहीं लिया जाएगा, ओर न ही पुन विचार किया जाएगा।

2018 में मांगे थे आवेदन, प्लांनिग अब सिरे चढ़ेगी

एचएसवीपी ने ऑस्टिज कोटे के तहत आवेदन 2018 में मांगे थे। जिन किसानों की जमीन पर सेक्टर बसे हैं, उन्होंने बनाई गई नीति के तहत आवेदन किए थे। कमेटी ने सभी आवेदनाें का बारीकी से अवलोकन किया। जिसके बाद अपनी रिपोर्ट बनाई।

इससे पहले भी दिए गए प्लॉट

ऑस्टिज कोटे के तहत पहले भी किसानों को ड्रा करके प्लॉट दिए गए हैं। राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में जिन किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया था। उनसे आवेदन मांगे थे, इसके बाद प्लॉट दिए गए थे। हालांकि काफी किसानों ने रेट ज्यादा होने पर प्लॉट लेने से किनारा कर लिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें