पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से एक मरीज की मौत:20 नए केस आए, टीकाकरण रूम में वैक्सीन को रखने के लिए चालू करके देखे आठ फ्रीज

सोनीपत7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 14816, शुक्रवार को 22 मरीज ठीक हुए

कोरोना वायरस से शुक्रवार को एक मरीज की मौत हो गई व 20 नए केस आए। कोरोना संक्रमित का कुल आंकड़ा बढ़कर 14816 हो गया है। 22 मरीजों ने कोरोना को हराया है। कोरोना को हराने वाले मरीजों की कुल संख्या 14604 पर पहुंच गई है। शुक्रवार को टीकाकरण रूम में वैक्सीन रखने के लिए आए, आठ रेफ्रिजरेटर चालू करके देखे गए।

वैक्सीनेशन की तैयारी : दो से आठ डिग्री तापमान में रखी जाती है वैक्सीन

वैक्सीन रखने के लिए अस्पताल में 220 लीटर का एक फ्रीज व सात अन्य फ्रीज आए हैं। इन्हें चालू करके देखा गया है। टीकाकरण अधिकारी नीरज यादव ने बताया कि दो से आठ डिग्री पर वैक्सीन रखी जाती है। कोरोना को लेकर जैसे ही गाइड लाइन आएगी उसके अनुसार काम किया जाएगा।

कोरोना से यहां हुई मौत

उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि सोनीपत में शुक्रवार को कोविड-19 कोरोना वायरस के एक संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। जिला में कोरोना मृतकों का कुल आंकड़ा अब 82 हो गया है। उपायुक्त ने कोरोना मृतक की जानकारी देते हुए बताया कि मृतक व्यक्ति शहीद भगत सिंह स्कूल के नजदीक बढखालसा का रहने वाला था। उनकी आयु 63 वर्ष थी।

जिले में अब 130 ही एक्टिव मामले

जिले में कोरोना के अब कुल 130 एक्टिव केस हैं। इनमें लगातार कमी आ रही है। 39 दिन में 627 मरीज कम हो गए हैं। 39 दिन की रिपोर्ट के अनुसार हर दिन 16 मरीजों की कमी आ रही है।

कोविड अस्पताल की रिपोर्ट : कोविड अस्पताल में सात मरीज सामान्य बेड पर, तीन मरीज ऑक्सीजन बेड पर, तीन मरीज आईसीयू में व एक मरीज वेंटिलेटर पर भर्ती हैं। 112 वेंटिलेटर, 43 आईसीयू बेड, 482 आक्सीजन बेड व 503 सामान्य बेड खाली हैं।

दो कोविड सेंटर में अब कोई मरीज नहीं : नोडल अधिकारी डॉक्टर दिनेश छिल्लर ने बताया कि दो कोविड सेंटर राई रेस्ट हाउस व जानकीदास में अब कोई मरीज नहीं है। यह अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पताल में भी अब कम ही मरीज हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser