पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:रात को 3 एमएम बारिश, दिनभर चली हवा, बढ़ेगी ठंड

सोनीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात का तापमान लगातार होगा कम, 24 व 25 को फिर छाएंगे बादल

रविवार रात को जिले में 3 एमएम बरसात हुई। सोमवार को दिनभर बादल छाए रहे और 11 मीटर प्रति सेकेंड की स्पीड से चली हवाओं ने ठंड बढ़ा दी। घरों से बाहर निकले लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। रात का तापमान अगले दिनों में और गिरेगा जिससे ठंड बढ़ेगी। तेज हवाओं और बारिश से प्रदूषण का स्तर कम होने से राहत मिली, लेकिन गेहूं की हाल में हुई बिजाई को नुकसान।

बरसात के बाद मौसम ने करवट ली है। सोमवार को छाए बादलों से शाम को कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई। किसान धान उठान और गेहूं बिजाई में लगे हैं। जिले में 1.46 लाख हेक्टेयर में गेहूं बिजाई होनी है। अभी 53 हजार हेक्टेयर में गेहूं बिजाई हो चुकी है। बरसात ने दोनों की कार्य प्रभावित किए हैं। हालांकि अगेती बिजाई कर चुके किसानों की फसल में इससे फायदा है। कृषि उपनिदेशक डाॅ. अनिल सहरावत ने कहा कि बिजाई सीजन बरसात से कुछ प्रभावित हुआ है लेकिन फायदा भी है।

कहां कितनी हुई बारिश

सोनीपत- 3 एमएम गन्नौर- 3 एमएम गोहाना- 5 एमएम खरखौदा- 4 एमएम खानपुर- 2 एमएम राई- 1 एमएम

एक्यूआई सुधरा, मिली राहत

12 नवंबर- 305 13 नवंबर- 304 14 नवंबर- 429 15 नवंबर- 360 16 नवंबर- 158 दोपहर

एक सप्ताह निकलेगी धूप

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 17 नवंबर से बादल छंटने के बाद धूप निकली शुरू होगी, लेकिन तापमान कम होगा। सोमवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहा। 17 के बाद तापमान अधिकतम 25 डिग्री और न्यूनतम 9 डिग्री तक पहुंच जाएगा। 24 व 25 नवंबर को फिर बादल छाएंगे और ठंड बढ़ेगी।

गर्म कपड़ों का बाजार गर्माया : शहर में दीवाली के बाद ठंड बढ़ने के साथ ही गर्म कपड़ों का बाजार भी गरमा गया है। बाजारों में स्वेटर, जर्सी, जैकेट व अन्य गर्म कपड़ों की दुकानों पर भीड़ बढ़ी है। क्लाथ मार्केट प्रधान श्याम का कहना है कि सर्दी सीजन और शादी सीजन आने से कपड़ा मार्केट में खरीदारी बढ़ी है। 250 से अधिक दुकानें शहर में हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser