पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:बनेंगे 6 फीडर, ओवरलोडिंग से मिलेगी मुक्ति, निगम का 50 लाख रुपए आएगा खर्च

सोनीपत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उतरी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा शहरवासियों को बेहतर बिजली आपूर्ति को लेकर के लगातार प्रबंधन किया जा रहा है। जिसके तहत इंडस्ट्रियल एरिया सब डिवीजन के तीन फीडरों का लोड बाय फरगेट कर तीन नए फीडर बनाए जाएंगे। अगले 6 महीने के अंदर यह कार्य कर दिया जाएगा और आने वाली गर्मी के सीजन में लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बिजली निगम द्वारा इस कार्य पर 50 लाख रुपए खर्च किए जायेंगे। उपभोक्ताओं को बेहतर आपूर्ति को लेकर बिजली निगम द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है। उपभोक्ता लंबे समय से ओवरलोडिंग और अघोषित कट की शिकायत कर रहे थे। इंडस्ट्रीयल एरिया सब डिवीजन द्वारा शहर में तीन नए सबडिवीजन की स्थापना की जा रही है।

जिसके तहत एक लाख उपभोक्ताओं को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से बिजली समस्या से राहत मिलेगी। इन लोगों को लंबे समय से अघोषित कट और लो वोल्टेज की समस्या का सामना करना पड़ रहा था। बार-बार शिकायत के बाद भी लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा था। जिसके बाद बिजली निगम के अधिकारियों द्वारा इस समस्या को लेकर के संज्ञान लिया गया और अब इन फीडरों के लोड को बायफॉरगेट कर इन सभी को राहत देने के लिए कार्य किया जा रहा है। जिसके तहत इन तीनों फीडरों के साथ-साथ 3 नए फीडरों की स्थापना की जाएगी। इससे एक लाख लोगों को सीधे तौर पर फायदा होगा।

तीन नए फीडर बनाए जाएंगे
इंडस्ट्रियल एरिया के तीन फीडरों का लोड काटकर तीन नए फीडर बनाए जाएंगे। जिसमे गढ़ी ब्रम्हणान, प्रगति नगर और मयूर विहार शामिल है। इन फीडरों की स्थापना से करीब एक लाख लोगों को फायदा मिलेगा। जी लंबे समय से लो बोल्टेज और अघोषित कट से जूझ रहे हैं।

शहर में हैं साढे तीन लाख उपभोक्ता : बिजली निगम द्वारा प्रतिदिन जिले में 15 सब डिवीजन के माध्यम से साढ़े तीन लाख लोगों को बिजली की आपूर्ति की जाती है। जिसके तहत प्रतिदिन 15 सब डिवीजन के माध्यम से करीब एक लाख यूनिट बिजली की आपूर्ति की जाती है। इसके लिए महीने में करीब 110 करोड़ रुपए की बिलिंग की जाती है। जिसमें करीब 10 प्रतिशत का डिफालटिंग अमाउंट के रूप में होता है। जिले में करीब साढ़े तीन सौ 440, 220 और 132 केवीए सब स्टेशन है। जिसके माध्यम से रोजाना उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की जाती है। बिजली निगम के उपभोक्ताओं की मानें तो यह अघोषित कट से लम्बे समय से परेशान हैं। जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को कई बार शिकायत की । लेकिन समस्या के समाधान को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें