पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जीएसटी घोटाला:कंपनी पर 68. 83 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, केस दर्ज

राई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जीएसटी के तहत इनपुट टैक्स क्रेडिट क्लेम करने के नाम पर किए गए करोड़ों के गड़बड़झाले के मामले में पुलिस ने कुंडली क्षेत्र की फर्म के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। फर्म पर 68 करोड़ 83 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। अब तक सात फर्मों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जीएसटी का घालमेल करने के लिए बोगस फर्म बनाकर गड़बड़ी करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। फर्जीवाड़े के लिए सरकार की योजना का लाभ उठाकर धोखाधड़ी के लिए बोगस फर्म रजिस्‍टर्ड करने का आरोप है।

अब कुंडली थाना पुलिस ने आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी के बयान पर बावा इंटरनेशनल व राकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कंपनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। फर्म पर 68 करोड़ 83 लाख रुपए के गोलमाल का आरोप है। कुंडली थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अब तक आबकारी एवं कराधान विभाग की तरफ से सात फर्मों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है। जिसमें विमल प्लास्टिक इंडस्ट्रीज, जोगेंद्र इंटरनेशनल, तरुण इंटरप्राइजेज व गौतम इंटरप्राजेज, सिविल लाइन में दो फर्म के खिलाफ तथा सिटी थाना में एएस इंटरप्राइजेज पर मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले के जांच अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें