पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना के खिलाफ जंग:85 नए मरीज, अस्पताल में सोशल डिस्टेंस न टूटे, इसलिए सुबह 7 बजे से शुरू होगा काम

सोनीपत7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पतालों में महिलाओं व पुरुषों के रजिस्ट्रेशन काउंटर भी अलग होंगे

कोरोना संक्रमण क्षेत्र में तेजी से फैल रहा है। शनिवार 85 नए मामले आए और कुल मरीजों की संख्या 6307 पर पहुंच गई है। नए मरीजों में 25 महिलाएं हैं। जबकि एक डॉक्टर, एक निजी स्कूल के 2 कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

कोरोना के साथ अब डेंगू व मलेरिया का भी खतरा

कोरोना के साथ अब मच्छरजनित रोगों का खतरा भी बढ़ गया है। मच्छरजनित रोगों की रोकथाम के लिए 218 टीम जिले में बनाई गई। यह टीमें हर रोज कूलर व पानी की टँकी की जांच कर रही हैं। स्वास्थ्य कर्मी मनीष ने बताया डेंगू व मलेरिया का फिलहाल कोई केस जिले में नही मिला है। इसके साथ डेंगू, चिकनगुनिया के लिए नागरिक अस्पताल में निशुल्क लैब बनाई गई है।

70 से 80 केस आ रहे हैं वायरल के

अस्पताल मेंं वायरल के 70 से 80 मरीज पहुंच रहे हैं। मरीजों की भीड़ बढ़ रही है लेकिन कोरोना को लेकर एहतियात नहीं बरती जा रही। सोशल डिस्टेंस की बार- बार अवहेलना हो रही है।

कोरोना के कारण अस्पताल की टाइमिंग सुबह 7 होगी

सिविल सर्जन डॉ. जसवंत पुनिया ने कहा सोशल डिस्टेंस न टूटे जल्दी ही बड़ा सुधार करेंगे। अस्पताल में सुबह की टाइमिंग 7 बजे की जाएगी। जो फिलहाल 8 बजे है। महिलाओं व पुरषों के रजिस्ट्रेशन काउंटर अलग अलह किए जाएंगे। फ्लू कार्नर अलग होगा, ताकि संक्रमित दूसरी लाइन में न जाए।

शहरी क्षेत्र में केस

शास्त्री नगर में एक, उत्तम नगर गोहाना में एक, प्रेम नगर गोहाना में एक, पटेल बस्ती गोहाना में एक, एचडीएफसी बैंक के पास गोहाना में दो, रोहतक गेट गोहाना में एक, टीडीआई सोनीपत में एक, शांति विहार में तीन, ऋषि कालोनी में एक, आदर्श नगर में एक, शिव नगर में एक, प्रेम कालोनी सोनीपत में एक, चार मरला सोनीपत में तीन, सेक्टर-15 सोनीपत में दो, सेक्टर-23 सोनीपत में एक, आर्य नगर सोनीपत में एक, ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कालोनी सोनीपत में एक, न्यू मिशन कालोनी में दो, शिव कालोनी सोनीप में एक, जीवन नगर सोनीपत में एक, तारा नगर सोनीपत में एक, जीडी गोयनका स्कूल सोनीपत में दो, सदर थाना सोनीपत में एक, ओम नगर सोनीपत में दो, सेक्टर-12 सोनीपत में दो, जटवाड़ा में एक, इंद्र कालोनी सोनीपत में एक, नंदवानी नगर सोनीपत में एक, सेक्टर-14 सोनीपत में एक, कबीरपुर में एक तथा सीटू धर्मशाला मुगुलपुरा गोहाना में एक।

ग्रामीण क्षेत्र

किंग्सबरी कुंडली में दो, कुंडली में तीन, जाहरी में तीन, गढी कलां में एक, गढ़ी केसरी में एक, रिढाऊ में तीन, कहल्पा में एक, बुटाना में एक, बहालगढ में एक, रभड़ा में दो, लैंड मोरगेज बैंक खरखौदा में एक, बड़ी में दो, सबोली में एक, मुरथल में एक, टीडीआई कुण्डली में तीन, बढखालसा में एक, दीपालपुर में एक, डोमीनोज पिज्जा टीडीआई मॉल कुण्डली में एक, हाउसिंग बोर्ड कालोनी कुंडली में दो, पार्कर मॉल कुण्डली में दो, मेहंदीपुर में एक, पलड़ी में तीन, गढी हक्कीकत में एक, अंशल प्लाजा कुण्डली में एक तथा शहजादपुर में एक।

कोरोना और डेंगू के लक्षण में अंतर

डॉक्टर जसवंत पुनिया ने बताया कि कोरोना में गले में खराश, बुखार आता है, शरीर में थकान रहती है। खांसी हो जाती है। जबकि डेंगू में तेज बुखार आता है, सिर में तेज दर्द होता है। बदन में तेज दर्द होता है। सर्दी भी लगती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें