पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर ग्राउंड रिपोर्ट:कोरोना संक्रमित काे समय पर नहीं लेने पहुंच रही एम्बुलेंस, अगले दिन लाए जा रहे हैं मरीज

सोनीपत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनीपत. नागरिक अस्पताल इमरजेंसी वार्ड के बाहर मरीजों के लिए खड़ी एम्बुलेंस। - Dainik Bhaskar
सोनीपत. नागरिक अस्पताल इमरजेंसी वार्ड के बाहर मरीजों के लिए खड़ी एम्बुलेंस।
  • जब 15 मरीज आ रहे थे तब भी 6 एम्बुलेंस थी, अब 90 से 111 आ रहे हैं तब भी 6 ही एम्बुलेंस हैं

कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आने के बाद भी मरीजों को समय पर एंबुलेंस नहीं मिल रही। एंबुलेंस के लिए कई मरीजों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। किसी मरीज को साढ़े 4 घंटे बाद, तो किसी मरीजों को अगले दिन एंबुलेंस लेने उनके घर पहुंच रही है। ऐसे में जहां पॉजिटिव मरीज को इलाज लेट मिल रहा है, वहीं कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री तलाशने में भी 2 दिन लग रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ते केसों को देखते हुए एम्बुलेंस जैसी अहम सुविधा की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही है। जिसका असर महामारी को कंट्रोल करने पर भी पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सीमित संसाधन मरीजों की दिक्कत बढ़ा रहे हैं।

व्यवस्था पर खड़े हो रहे यह सब सवाल
जब कोरोना के 15 मरीज आ रहे थे तब भी 6 एम्बुलेंस थी। जबकि अब हर दिन 90 से 111 मरीज मिल रहे हैं तब भी 6 ही एम्बुलेंस हैं। व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ। { हर एम्बुलेंस 4 से 5 चक्कर काट रही है। एक एम्बुलेंस में 4 से 5 मरीज ले जाए जा रहे हैं। कोई खानपुर की तरफ दौड़ रही है तो कोई भगवानदास व जानकीदास की तरफ। { मरीजों की हिस्ट्री तलाशने में समय लग रहा है, यह एक कारण भी जिले में केस बढ़ने का हो सकता है।

3 साल की बच्ची को रात साढ़े 9 बजे मिली एम्बुलेंस
केस -1 : भेरा बाकीपुर गांव से रविवार को तीन साल की बच्ची कोरोना संक्रमित मिली थी। परिजनों से जब पूछा गया कि एम्बुलेंस किस समय बच्ची को घर पर लेने आई थी। परिजनों ने बताया एंबुलेंस रात करीब साढ़े 9 बजे  को लेने आई थी। जबकि बच्ची रिपोर्ट 5 बजे आ गई थी।

सुबह 10 बजे घर पर लेने आई एम्बुलेंस
केस-2:
कुंडली में रह रहे व्यक्ति ने बताया कि उसकी रिपोर्ट रविवार शाम को ही कोरोना पॉजिटिव मिल गई थी। परंतु रात भर एम्बुलेंस लेने नहीं आई। सुबह आशा वर्कर ने फोन किया तो 10 बजे एम्बुलेंस लेने आई। उसके परिवार में 7 सदस्य हैं। उसे उनकी भी चिंता है। उसे स्वास्थ्य विभाग ने भगवानदास अस्पताल में रखा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें