पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम की वार्ड पार्षदों की पहली अनौपचारिक बैठक में:डिप्टी मेयर को लेकर वार्ड पार्षदों की पहली ही बैठक में भिड़े भाजपा पार्षद

सोनीपत4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में बहस करते हुए वार्ड पार्षद 
अतुल जैन और लक्ष्मी नारायण तनेजा - Dainik Bhaskar
बैठक में बहस करते हुए वार्ड पार्षद अतुल जैन और लक्ष्मी नारायण तनेजा

नगर निगम की वार्ड पार्षदों की पहली अनौपचारिक बैठक में तनातनी देखने को मिली। वह भी उस मुद्दे पर जिसका फैसला ही सरकार की ओर से नहीं लिया गया है। मेयर निखिल मदान की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर को लेकर दो भाजपा पार्षद भिड़ गए। बताया गया कि वार्ड 15 से पार्षद अतुल जैन ने कहा कि सीनियर डिप्टी मेयर लाइन पार क्षेत्र का होना चाहिए, जिससे उस क्षेत्र को भी विकास की कमी नहीं खले। वार्ड 12 से चुनकर आए भाजपा पार्षद लक्ष्मी नारायण तनेजा ने कहा कि शहर के इस हिस्से का क्यों नहीं बने, यहां का ही बनना चाहिए। इस बीच कांग्रेस पार्षद नवीन अपनी सीट से उठे और गुस्से में बैठक छोड़कर बाहर आ गए। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी कि वे किसी झगड़े के कारण नहीं बल्कि वैसे ही बाहर निकले हैं। वहीं बैठक में अन्य पार्षदों ने कहा पहले चुनाव तो हो बाद में देख लेना किसे बनना है।

कभी हां कभी ना के बीच हुई बैठक में वार्ड पार्षदों ने गिनवाई अपनी समस्याएं, पार्षद पति रहे बैठक से बाहर

नगर निगम की इस पहली बैठक को लेकर कभी हां कभी नहीं वाली स्थिति रही। पहले इसे सोमवार की रखा गया फिर बुधवार को, क्योंकि अधिकांश पार्षदों को औपचारिक बैठक की वस्तुत: स्थिति की ही जानकारी नहीं थी। लोहड़ी पर्व पर हुई इस बैठक में वार्डवाइज हर पार्षद ने अपने क्षेत्र की समस्याएं गिनवाई। पार्षद इंदू वलेचा ने बंदर एवं कूर्तो सहित आवारा पशुओं का मुद्दा उठाते हुए उनके निदान की मांग की। संगीता सैनी ने कहा कि सीवर एवं पेयजल आपूर्ति की नियमित सप्लाई नहीं होने से लोग परेशान है।

बैठक में बहस करते हुए वार्ड पार्षद अतुल जैन और लक्ष्मी नारायण तनेजा

सीवर जाम, पेयजल आपूर्ति स्ट्रीट लाइट के मुद्दे पार्षदों ने उठाए

बैठक में सीवर जाम, पेयजल आपूर्ति बाधित और स्ट्रीट लाइट के मुद्दे उठे। अधिकांश का आरोप यह भी थी कि निगम अधिकारियों की ओर से समस्या समाधान को लेकर ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है।

पार्षद पति रहे परेशान: बैठक को लेकर पार्षद पति बेहद परेशान रहे। उन्हें बार-बार बैठक से बाहर किया गया। क्योंकि पहले से ही स्पष्ट था कि कोई पार्षद पति बैठक में नहीं बैठेगा। उनकी परेशानी की एक बड़ी वजह यह भी रही कि उनके बैठने का इंतजाम भी नहीं था।

सीधी बात निखिल मदान, मेयर सोनीपत

Q. वार्ड पार्षदों की पहली बैठक को किस नजरिए से देखते हैं

A. बेहतर रही, लोगों की समस्याओं से जुड़े मुद्दे उठे हैं, अब समस्याओं के निदान का प्रयास होगा

Q. समस्याओं को दूर करने के लिए क्या व्यवस्था अपनाई जाएगी

A. हर समस्या के मुख्य कारणों को करीब से जानकर उससे जुड़े विशेषज्ञों से बातचीत कर उसका स्थाई हल निकाला जाएगा।

Q. आगे के लिए क्या तैयारी है

A. शहर की समस्याओं को लेकर एक ड्राफ्ट तैयार किया है, जिसे निगम आयुक्त को सौंपा गया है, जिसके आधार पर हाउस की पहली औपचारिक बैठक में समस्याओं के निदान पर चर्चा होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser