पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सियासत:बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने टटोला निवर्तमान और नए दावेदारों का मन

सोनीपत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धनखड़ की 22 जिलों की बैठकों को दौरा सोनीपत के साथ हुआ समाप्त

भाजपा की जिला कार्यकारिणी में इस बार अच्छे कार्यकर्ताओं को जगह मिलेगी। इसके लेकर शनिवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने चार जिलों के निवर्तमान महामंत्री व संगठन में एंट्री चाहने वालोंं की संयुक्त मीटिंग ली। यह पहला मौका है जब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जिलों में कार्यकारिणी के गठन में गहन रूचि ले रहे हैं। सोनीपत में हुई मीटिंग के साथ ही उनकी सभी 22 जिलों की बैठकों के दौर समाप्त हो चुके हैं।

इन मीटिंग में जिला अध्यक्ष के बाद महत्वपूर्ण माने जाने वाले जिला महामंत्रियों, उपाध्यक्षों, मंत्रियों आदि के पद पर होने वाली नियुक्ति के दावेदारों को उन्होंने खुद परखा। सोनीपत में शनिवार को चली मैराथन मीटिंग में धनखड़ के साथ करनाल से सांसद व प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, संगठन मंत्री सुरेश भट्ट भी मौजूद रहे।

इस दौरान सभी चार जिलों (सोनीपत, पानीपत, करनाल, झज्जर) के विभिन्न पद के दावेदारों की योग्यताओं को परखने के लिए बाकायदा उनकी कम से कम और अधिक से अधिक 16 खूबियां लिखित में पूछी गई, जिनका प्रदेश अध्यक्ष व उनकी टीम ने आंकलन किया।

किसानों पर लाठीचार्ज की तीन सांसदों की कमेटी कर रही जांच : ओपी धनखड़

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज की जांच के लिए तीन सांसदों की एक कमेटी गठित की गई है। कमेटी में कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी, भिवानी के सांसद धर्मबीर सिंह व हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह शामिल हैं। जैसे ही तीनों सांसदों की जांच रिपोर्ट आएगी, उस आधार पर पार्टी संगठन सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजेगा। वे शनिवार को भाजपा जिला कार्यालय में अटल सेवा केंद्र के उद्घाटन पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री धनखड़ ने कहा कि भाजपा सबसे अलग पार्टी है, जिसमें निजी स्वार्थ के लिए कोई स्थान नहीं है। यहां बरसों की तपस्या के बाद बड़ी जिम्मेदारियां मिलती है, ताकि जनसेवा में कोई त्रुटि न रहे। आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। हमारे दल में छोटे से कार्यकर्ता को भी उसकी मेहनत देखकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाती है। भाजपा जिलाध्यक्ष एवं विधायक मोहनलाल बड़ौली ने भी कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का लाभ जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। जनता का विश्वास भाजपा में कायम है। सीएससी केंद्रों का और विस्तार कराएंगे। प्रमुख स्थानों पर इन केंद्रों की स्थापना कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें