पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रूप नगर का डिपाे सस्पेंड:लाभार्थियाें काे गढ़ी ब्राम्हणान डिपाे संचालक देगा राशन

साेनीपत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गड़बड़ी के आरोप में 25 से ज्यादा डिपाे एक साल में हाे चुके सस्पेंड और कैंसिल
  • विभागीय अधिकारियाें काे शहर में सस्पेंड की पावर, बनाने की नहीं

रूप नगर के डिपाे संचालक की उपभाेक्ताओं ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग काे शिकायत दी कि उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। आधा दर्जन से अधिक शिकायत हाेने के कारण डीएफएससी ने डिपाे की सप्लाई सस्पेंड कर दी है। पिछले काफी समय से डिपो सस्पेंड या सप्लाई रद्द तो हो रही हैं, लेकिन नए डिपो अलाॅटिंग नहीं होने से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है।

पीएम ने काेराना वायरस से जूझ रहे जरूरतमंद काे राहत देते हुए नवंबर महीने तक मुफ्त राशन देने की घाेषणा की है। डिपाे पर राशन आ रहा है। पात्र लोगों को उचित राशन वितरण न करने के आरोप लगते रहे हैं। रूप नगर सहित इससे जुड़ी आठ काॅलाेनियाें के लाेगाें की सप्लाई काे अब गढ़ी ब्राम्हणान डिपाे से अटैच कर दिया। यह डिपाे कम से कम आठ किमी रूप नगर से पड़ता है। 

डिपो जारी करने की पावर नहीं
खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार डिपाे की सप्लाई सस्पेंड करने और डिपाे कैंसिल करने की पावर विभाग के उच्च अधिकारी काे है। लेकिन डिपाे बनाने की पावर नहीं है। एक्ट के अनुसार गांव में सरपंच की संस्तुति और शहर में पार्षद की संस्तुति आवश्यक है। शहर में छह साल से नगर निगम का चुनाव नहीं हुआ है। जिसके कारण पार्षद नहीं हैं। जिसके बगैर डिपाे बनाया नहीं जा सकता। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें