पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध कारोबार:धतुरी में चल रहा अवैध काला तेल बनाने का धंधा, सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी

सोनीपत16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 66000 लीटर काला तेल, 33 ड्रम तारकोल, 50 लीटर डीजल मिला

धतुरी में काला तेल तैयार करने का बड़े स्तर पर अवैध कारोबार चल रहा था। गुरुवार को सीएम फ्लाइंग ने यहां एक फैक्ट्री में छापेमारी की। यहां पर लगभग 66 हजार लीटर काला तेल व 33 ड्रम तारकोल मिला है। छापामार टीम श्रम विभाग, फायर अफसर, पॉल्यूशन डिर्पाटमेंट व खाद्य आपूर्ति विभाग अधिकारी भी शामिल रहे।

बताया जाता है कि जीएसटी किसी के नाम पर है जबकि फैक्ट्री किसी दूसरे के नाम पर चल रही थी। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। जानकारी के मुताबिक सीएम फ्लाइंग टीम में एसआई सतपाल, एएसआई सहदेव, श्रम विभाग से इंस्पेक्टर जगदीश कटारिया, सुनील राठी, फूड सप्लाई विभाग से मंदीप व नवीन पालीवाल पॉल्यूशन विभाग से एसडीओ अभिजीत, फायर अफसर यासिम खान की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना पर धतुरी गांव में संगम ट्रेडिंग कंपनी में छापेमारी करने पहुंचे। टीम के दस्तक देते ही फैक्ट्री में काम करने वाले 10-11 लोग दीवार कूदकर फरार हो गए। जांच करने पर देखा फैक्ट्री में बड़े स्तर पर अवैध तरीके से काला तेल बनाने का धंधा चल रहा था।

किसी विभाग से नहीं ली थी परमिशन: डीएसपी
रोहतक रेंज से सीएम फ्लाइंग डीएसपी अजित ने बताया कि फैक्ट्री चलाने की संबंधित किसी भी विभाग से परमिशन नहीं थी। जांच में जीएसटी नंबर व फैक्ट्री संचालक अलग-अलग मिले हैं।
कर्मचारियों का नहीं मिला रिकॉर्ड : अस्सिटेंट लेबर कमिश्नर सुनील नांदल ने बताया कि फैक्ट्री में किसी भी कर्मचारी का रिकॉर्ड नहीं मिला है। वहीं, फूड सप्लाई के इंस्पेक्टर नवीन पालीवाल का कहना है कि वस्तु अधिनियम के तहत फैक्ट्री में कोई भी रिकॉर्ड सही नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser