पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रतियोगिता परीक्षाओं में फर्जीवाडा का आरोप:लेबर इंस्पेक्टर व जेबीटी टीचर सहित 4 के खिलाफ केस दर्ज

सोनीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देव नगर के युवक ने एक लेबर इंस्पेक्टर, जेबीटी टीचर सहित चार लोगों पर धांधली कर युवकों को सरकारी नौकरी दिलवाने का आरोप लगाया है। आरोपी यही नहीं ऑनलाइन परीक्षा के लिए हैकिंग का सहारा ले रहे हैं। पुलिस ने शिकायत मिलने पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। राकेश कुमार ने एसपी कार्यालय में मई 2019 में शिकायत दी थी कि 4 लोग धांधली से सरकारी नौकरी लगवाकर लोगों से पैसे ले रहे हैं।

इन आरोपियों में एक लेबर इंस्पेक्टर, एक दिल्ली का जेबीटी टीचर व दो अन्य सगे भाई शामिल हैं। वह 2015 से वह इनके खिलाफ जानकारी जुटा रहा है। यह युवकों को एएससी, ईएसआईसी, बैंक, रेलवे, एफसीआई व अन्य विभागों में नौकरी लगवाते हैं। उसने कई युवकों के नाम जुटाए हैं जिन्होंने परीक्षा में अन्य को बैठाकर परीक्षा उत्तीर्ण कराई है।

डीएसपी डाॅ. रवींद्र द्वारा इसकी जांच की। पुलिस ने मामले में धारा 419 व 420 के तहत एफआईआर की है। जांच गोहाना रोड चौकी पुलिस करेगी। सैकड़ों युवकों को नौकरी दिलवाने का आरोप इन पर लगा है। आरोप है कि परीक्षा में उनके अंगूठे, हस्ताक्षर व फोटो से छेड़छाड़ की गई है। राकेश ने बताया कि एक युवक को धांधली कर नौकरी लगाने के बाद उनसे 10 लाख से 20 लाख की रकम लेते थे।

आरटीआई से जानकारी नहीं
राकेश ने बताया कि उसने मामलेे की आरटीआई से जानकारी एसएससी मांगी थी, लेकिन जानकारी नहीं मिल सकी। जिस पर दो बार एसएससी चेयरमैन को पत्र लिखा था। राकेश ने बताया कि आरटीआई से जब जानकारी नहीं मिली तो उसने सीबीआई को चंडीगढ़ व दिल्ली में शिकायत की थी। लेकिन उन्होंने स्थानीय स्तर पर शिकायत करने को कहा था। उसने पीएमओ को शिकायत की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें