पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सोनीपत:सीएचसी में गर्भवती को देरी से इलाज देने व रेफर करते समय एम्बुलेंस न देने का आरोप

सोनीपत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जुआं गांव स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मचारी पर एक व्यक्ति ने लापरवाही करने के आरोप लगाया है। आरोप लगाया वह गर्भवती पत्नी को स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंचा। लेकिन समय पर इलाज नहीं दिया। पत्नी तड़पती रही। उसके बाद कर्मचारी ने गर्भ में बच्चे को उल्टा बताकर नागरिक अस्पताल में रेफर कर दिया। लेकिन एम्बुलेंस नहीं दी। वह ऑटो से पत्नी को नागरिक अस्पताल के प्रसूति विभाग में लेकर पहुंचा।

जहां तैनात महिला स्टाफ कर्मचारियों ने सुरक्षित डिलीवरी करवाई। पत्नी ने बच्ची को जन्म दिया। जुआं सीएचसी से लापरवाही का मामला सामने आ चुका हैं। उक्त मामले में डिलीवरी के बाद महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। बड़वासनी गांव निवासी राशिद ने बताया कि रविवार सुबह उसकी पत्नी नर्जीना को प्रसव पीड़ा तेज हुई तो आन-फानन में वह आटो में पत्नी को लेकर जुआं सीएचसी पर पहुंचा। वहां पर स्टाफ नर्स नहीं मिली।

इस पर उसने नाराजगी जताते हुए स्टाफ नर्स को उसके क्वार्टर पर सीएचसी में गर्भवती के आने की सूचना दी। स्टाफ नर्स के आने तक सीएचसी में गर्भवती नर्जीना तड़पती रही। कुछ समय बाद स्टाफ नर्स ने गर्भ में बच्चा उल्टा बताकर रेफर कर दिया।

राशिद का आरोप है कि किसी भी महिला को रेफर करते समय अस्पताल से एंबुलेंस मुहैया कराने का प्रावधान है। लेकिन वहां चिकित्सक नहीं होने के कारण स्टाफ नर्स ने उसकी पत्नी को रेफर कर दिया । जबकि सीएचसी पर एंबुलेंस खड़ी थी। स्टाफ कर्मचारी ने उसे एंबुलेंस तक मुहैया नहीं करवाई। जिससे उसे काफी परेशानी हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें