पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कल से सिनेमाघर पूरी क्षमता से खुलेेंगे:सिनेमा का कारोबार फिर से रोशन होने की उम्मीद

सोनीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मार्च 2020 से खोई सिनेमा घरों की रौनक एक बार फिर लौट आएगी। एक फरवरी से सिनेमा घर, स्वीमिंग पुल पूरी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। ऐसे में लोग बिना किसी परेशानी के सिनेमा घरों में फिल्मों का लुत्फ उठा सकेंगे। बेशक 50 फीसदी बुकिंग की शर्त पर पहले ही सिनेमा घरों को चालू कर दिया गया था, लेकिन इसका कुछ खास फायदा सिनेमा मालिकों को नहीं मिल पाया था जिस कारण ज्यादातर सिनेमा संचालकों ने फिल्में ही नहीं चलाई।

अब सिनेमा का कारोबार फिर से रोशन होने की उम्मीद है। सिनेमा घर मालिकों ने तैयारियां आरंभ कर दी है। सरकार द्वारा जारी नए दिशा निर्देशों के मुताबिक अब सिनेमा घरों के मालिक पहले की तरह सिनेमा घरों में पूरी क्षमता के साथ शो चला सकते हैं।
अब जागी उम्मीद की किरण : मैनेजर
स्थानीय सिेनेमा घर संचालकों ने बताया कि 1 नवंबर से 50 फीसद दर्शकों की बुकिंग पर शो दिखा रहे हैं। इससे पहले 15 मार्च को महामारी में उन्होंने थियेटर में शो दिखाने बंद कर दिए थे। इस समय के दौरान उनके थियेटर को करोड़ों का घाटा झेलना पड़ा। थियेटर के साथ मॉल, रेस्टोरेंट, किड्स कार्नर भी है, जहां से उन्हें आमदन होती थी।

महामारी के कारण इस क्षेत्र के उद्योग की दशा दयनीय हो गई थी। मुलाजिमों को भी घर भेज दिया गया था, जिस दिन से सरकार ने 50 फीसदी दर्शकों के साथ शो शुरू करने के आदेश दिए थे उस दिन से भी थियेटर में पहले वाली रौनक नहीं लौटी थी, क्योंकि लोगों के मन में कोरोना का डर था।

^सभी सिने प्रेमियों के लिए यह राहत की बात है कि सिनेमा घर फिर से पूरी क्षमता के साथ खोले जा रहे हैं। संबंधित ब्रांच को कोरोना नियम के तहत सिनेमा खोले जाने के आदेश दिए हैं। जिसकी तैयारी शुरू कर भी दी गई है। -प्रदीप रावल, मैनेजर, मिराज, हरियाणा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें