निशा दहिया हत्याकांड:कोच पवन और साला सचिन तीन दिन की पुलिस रिमांड पर, कोर्ट ने पत्नी को महिला जेल भेजा

सोनीपत8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेसलर निशा दहिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी कोच पवन और उसके साले सचिन को पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में पेश किया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। अब पुलिस पवन और उसके दो सालों सचिन और अमित से हत्याकांड के राज उगलवाने की कोशिश करेगी। उधर, पवन की पत्नी सुजाता को भी रिमांड पूरा होने पर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। उसे महिला जेल भेज दिया गया।

खरखौदा के हलालपुर गांव में रेसलर निशा दहिया और उसके भाई सूरज की बुधवार शाम को 7 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। बेटा-बेटी को बचाने की कोशिश में उनकी मां धनपति को भी गोली लगी थी, उसका अभी रोहतक पीजीआई में इलाज चल रहा है। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फरार कोच पवन और उसके साले सचिन को द्वारका से गिरफ्तार किया।

सोनीपत पुलिस दोनों को लेकर देर रात खरखौदा पहुंची। खरखौदा कोर्ट में अवकाश के कारण दोनों को सोनीपत कोर्ट में जज रेणु के समक्ष पेश किया। इस दौरान कोर्ट परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

5 दिन की रिमांड मांगी, 3 दिन की मिली
डबल मर्डर कांड की जांच कर रही खरखौदा पुलिस ने कोर्ट से कोच पवन और सचिन को 5 दिन की रिमांड पर देने की अपील की। पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि निशा और सूरज की हत्या को लेकर पूछताछ करनी है। पुलिस को इस बात का पता भी लगाना है की दोनों की हत्या क्यों की गई। आरोपियों को वारदात स्थल पर लेकर जाना है, साथ ही इनसे एकेडमी में लगी सीसीटीवी की डीवीआर भी बरामद करनी है। सुनवाई के बाद कोर्ट में दोनों को 3 दिन की रिमांड पर भेज दिया।

हथियार की भी पहचान अभी बाकी
दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद कोच पवन के कब्जे से उसकी लाइसेंसी रिवॉल्वर और तीन कारतूस बरामद किए थे। रेसलर निशा और उसके भाई की हत्या गोली मारकर की गई। पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि उनको गोली पवन की लाइसेंसी रिवॉल्वर से मारी गई या किसी के अन्य रिवॉल्वर से दोनों को 7 गोलियां मारी गईं, एक अन्य गोली उनकी मां धनपति को भी लगी।

पुलिस को शक है कि वारदात में किसी अन्य हथियार का भी इस्तेमाल हुआ है। पुलिस इसे लेकर पवन और सचिन से राज उगलवाएगी। साथ ही पुलिस ने उनकी रिवाल्वर को भी जांच के लिए फोरेंसिक लैब को सौंपा है।

कोच पवन और उसके साले सचिन को कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस।
कोच पवन और उसके साले सचिन को कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस।

हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं
निशा हत्याकांड में कोच पवन के साथ उसके दो साले सचिन और अमित पुलिस रिमांड पर हैं। पुलिस तीनों से निशा और उसके भाई की हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाएगी। हालांकि निशा की मां ने FIR में छेड़छाड़ की बात का जिक्र किया है। पुलिस के गले से यह बात नहीं उतर पा रही कि कोई इस बात पर दो लोगों की जान ले सकता है। पुलिस अब असल कारणों का खुलासा करने की कोशिश में लगी है।

कोर्ट ने पवन की पत्नी को भेजा जेल
हलालपुर के निशा मर्डर कांड में पुलिस ने चार आरोपी पवन उसकी पत्नी सुजाता और दो साले सचिन व अमित के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब चारों आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। पुलिस ने शनिवार को कोच पवन की पत्नी सुजाता को 1 दिन का रिमांड पूरा होने के बाद कोर्ट में पेश किया। सुनवाई के बाद उसे न्यायिक हिरासत में महिला जेल भेज दिया गया। तीन अन्य आरोपी अभी पुलिस रिमांड पर हैं।