हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण:भू-जल संसाधनों का व्यावसायिक उपयोग करने वाले 31 तक ले सकते हैं अनापत्ति प्रमाण-पत्र

सोनीपत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भू-जल संसाधनों का व्यावसायिक उपयोग करने वाले सभी हित धारकों जैसे उद्योग, आधारभूत ढांचा परियोजनाएं, खनन को हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण के ऑनलाइन पोर्टल http://hwra.org.in पर पंजीकरण कर अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना होगा। 31 जनवरी तक अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के लिए आवेदन किया जा सकता है। इसके बाद संबंधित से जूर्माना वसूला जाएगा। आवेदन नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई होगी।

उपायुक्त सिवाच ने भू-जल संसाधनों के व्यवसायिक उपयोग करने वालों व भविष्य में भू-जल उपयोग करने की संभावना वाले सभी हित धारकों का आह्वान किया है कि वे 31 जनवरी 2022 तक निर्धारित अवधि में प्राधिकरण के पोर्टल पर अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं तथा अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करें। निर्धारित अवधि के पश्चात आवेदन करने वालों से जुर्माना वसूल करने के बाद ही आवेदन को स्वीकार किया जाएगा।

उपायुक्त ने चेतावनी देते हुए कहा कि जल संसाधनों का दुरुपयोग किसी भी प्रकार से सहन नहीं किया जायेगा यदि निर्धारित अवधि के पश्चात प्राधिकरण की अनुमति के बीना कोई भी भू-जल का व्यवसायिक उपयोग करते हुए पाया जायेगा तो उसके खिलाफ जुर्माना की राशि के साथ-साथ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...