पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा है कोरोना वायरस का संक्रमण:जेल में कोरोना विस्फोट, 16 संक्रमित मिलने के साथ केसों की संख्या 30 हुई, 26 दिन में 1464 केस आए

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर दिन 56 की औसत से मिल रहे हैं अक्टूबर में कोरोना के केस

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है। सोमवार को जेल में कोरोना विस्फोट हुआ। यहां 16 संक्रमित मिले। जबकि जिले भर में 38 केस आए। इस महीने जेल में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 30 पर पहुंचा है।

टेस्ट रिपोर्ट देरी से मिलने कारण संक्रमण फैल रहा है

जेल में नए बंदियों से अंदर लगातार संक्रमण फैल रहा है। बताया जा रहा है कि टेस्ट करने के बाद रिपोर्ट देरी से मिलती है। इसी के कारण संक्रमण फैल रहा है।

अक्टूबर में मिले हर दिन 56 की औसत से 1464 केस

अक्टूबर अब तक की करें तो हर दिन 56 की औसत से मरीज मिल रहे हैं। 26 दिन में 1464 केस मिले हैं। नए केसों में 10 महिला मरीज भी शामिल हैं। कुल आंकड़ा बढक़र 9803 हो गया है।

शहर में यहां मिले मरीज :

जिला कारागार में 16, दहिया काॅलोनी में एक, सेक्टर-23 सोनीपत में दो, दुर्गा कालोनी सोनीपत में एक, मॉडल टाऊन सोनीपत में दो, गांधी नगर गोहाना में दो, विष्णु नगर गोहाना में दो, गुढ़ा रोड गोहाना में एक, गन्नौर में एक तथा ईदगाह रोड गन्नौर में एक गांव मुरथल में एक, जौली भैंसवाल में एक, जटवाड़ा में एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया है।

803 मरीजों में से 9272 ने की अब तक रिकवरी

सोनीपत में कोरोना को मरीज लगातार हरा रहे हैं। रिकवरी दर लगातार बेहतर हो रही है। साेमवार को 41 मरीज ठीक हुए। अब तक 9272 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना के जिले में अब कुल एक्टिव केस 481 हैं।

सितंबर में कोरोना के 3798 केस मिले थे

सितंबर में कोरोना के रिकाॅर्ड मरीज मिले थे। 30 दिन में कोरोना के 3798 केस मिले। हरदिन 126 मरीज मिले थे। जबकि अक्टूबर में यह औसत 56 पर आ गई है।

24 घंटे में आती है रिपोर्ट, सैंपलिंग बढ़ाई

सिविल सर्जन डॉक्टर जसवंत पुनिया ने बताया जेल के सैंपलिंग बढ़ाई है। यहां संक्रमण पर जल्दी ही काबू पाया जाएगा। नए बंदियों के लिए अलग से बैरक बनाई गई है। रिपोर्ट 24 घन्टे में आती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें