• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Sonipat
  • Eight year old Daughter Beaten To Death With Sticks In Bajana Khurd, Sonipat; Forgot To Feed The Chickens And Stolen 100 Rupee.

सोनीपत में 8 साल की बेटी की हत्या:100 रुपए नहीं मिले तो मासूम को रस्सी से बांध कर डंडों से पीटा

सोनीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के सोनीपत के गन्नौर क्षेत्र के गांव बजाना खुर्द में निर्दयी बाप ने अपनी 8 साल की मासूम बेटी तमन्ना को रस्सी से बांध कर डंडों से पीट पीट कर मार डाला। मासूम का दोष सिर्फ इतना था कि वह मुर्गियों को दाना डालना भूल गई और बच्चों के साथ खेलती रही। छोटी के बाद बड़ी बेटी पर भी हमले का प्रयास किया गया।

हालांकि बाप को गुस्सा इस बात का भी था कि बच्ची ने 100 रुपए चुराए हैं। बच्ची कहती रही कि उसने रुपए नहीं लिए हैं, लेकिन मासूम को क्रूर पिता ने इतनी यातना दी कि तड़प तड़प कर उसकी मौत हो गई। त पुलिस ने देर रात पिता जयभगवान को काबू कर लिया। मासूम की मां की पहले ही मौत हो चुकी है। बाप के जेल जाने के बाद तीन बच्चे अब अनाथ हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार गन्नौर थाना क्षेत्र के गांव बजाना खुर्द निवासी जयभगवान ने घर के एक कमरे में मुर्गियों पाल रखी थी और दूसरे में रहता था। शनिवार को वह किसी काम से बाहर गया तो जाते समय बेटी तमन्ना (8) साल कह गया था कि मुर्गियों को दाना पानी डाल देना। मासूम पिता की बात को भूल गई और अपनी बहन व भाई के साथ खेलती रही। जयभगवान घर लौटा तो यह देखकर तिलमिला गया कि तमन्ना ने मुर्गियों को दाना नहीं डाला।

निर्दयी जयभगवान अपनी बेटी के तमन्ना के साथ (फाइल फोटो)।
निर्दयी जयभगवान अपनी बेटी के तमन्ना के साथ (फाइल फोटो)।

100 रुपए चोरी का आरोप

पड़ोसी ने पुलिस को बताया कि मुर्गियों को चारा न डालने पर गुस्सा था, लेकिन मृतका की बड़ी बहन कोमल ने कहा कि पिता 100 रुपए चोरी होने से गुस्साए थे। बताया गया है कि तमन्ना के स्कूली बैंक खाते में 462 रुपए आए थे। जयभगवान ने 400 रुपए निकाल लिए थे। इनमें से 100 रुपए चुराने का आरोप तमन्ना पर था। वह नशे का आदि था।

बड़ी बेटी कोमल ने बताया, तमन्ना के हाथ खूंटी से बांधकर उसे बुरी तरह से पीटा। उसे गेहूं मांगकर लाने के लिए भेजा था। वह लौटी तो तमन्ना बेसुध पड़ी थी। उसकी आंखें नहीं खुली। इतनी देर में जयभगवान ने कोमल पर भी हमला किया, लेकिन वह बच कर भाग गई। उसे किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पिता मृतका तमन्ना के शव को घर में ही दबाने का प्रयास कर रहा था।

चीखों से नहीं पसीजा बाप

बताते हैं कि जयभगवान ने अपनी बेटी तमन्ना को रस्सी से बांध दिया और उस पर बड़ी ही निर्दयता से डंडे बरसाने शुरू कर दिए। प्लास से भी उसे यातना दी गई। दर्द से बच्ची चिखती चिल्लाती रही, लेकिन जयभगवान को रहम नहीं आया। इस बीच बच्ची की चीख सुन कर पड़ोस में रहने वाला कपिल वहां पहुंचा। इसके बाद जयभगवान बेटी को कमरे में बंद कर वहां से फरार हो गया।

बजाना खुर्द में बच्ची की हत्या के बाद मौके से पिता की निर्दयता के सबूत तलाशते पुलिस।
बजाना खुर्द में बच्ची की हत्या के बाद मौके से पिता की निर्दयता के सबूत तलाशते पुलिस।

शव को अस्पताल भेजा

मासूम की हत्या की सूचना के बाद खुबड़ू झाल चौकी प्रभारी एएसआई मनजीत कुमार पुलिस टीम के साथ बजाना खुर्द में वारदात स्थल पर पहुंचे। थाना गन्नौर प्रभारी धीरज कुमार भी एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंची। पड़ोसी कपिल ने पुलिस को बताया कि जयभगवान ने कितनी निर्दयता से बच्ची तमन्ना को पीट पीट कर मार डाला। पुलिस ने छानबीन के बाद बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल भिजवा दिया है।

मां की हो चुकी मौत

जांच अधिकारी खुबडू झाल चौकी प्रभारी ASI मनजीत कुमार ने बताया कि बजाना खुर्द निवासी जयभगवान की पत्नी की दो-तीनसाल पहले मौत हो चुकी है। वह अपनी तीन बच्चों के साथ घर पर ही रहता था। शनिवार को उसकी 8 वर्षीय बेटी तमन्ना व उसके दो भाई बहन घर पर मौजूद थे। पड़ोसी कपिल की शिकायत पर जयभगवान के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है।