पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:हिंदू शिक्षण संस्था का चुनाव 28 फरवरी को, तैयारियां शुरू

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की सबसे पुरानी हिंदू शिक्षण संस्था के प्रबंध समिति चुनाव का एक बार फिर बिगुल बज चुका है। हिंदू शिक्षण संस्था के चुनाव 28 फरवरी को होंगे। हर तीन साल में चुनाव होता है। चुनाव को लेकर संस्था में तैयारियां शुरू हो गई है। सोनीपत की हिंदू शिक्षण संस्था 103 साल पुरानी है जो यहां सबसे पुरानी शिक्षण संस्था है। इसके 17 शिक्षण संस्थान चलते हैं।

इस कारण ही शिक्षण संस्था में चौधर को लेकर कड़ी जंग होती है। इस बार भी प्रधान से लेकर कोषाध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होने के लिए जोर आजमाइश शुरू हो गई। इस प्रकार डाले जाएंगे वोट हर मेंबर 32 वोट डालेगा।

जिसमें चार पदाधिकारियों के लिए डाले जाएंगे वहीं 17 प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों के लिए कथा 11 गवर्निंग बॉडी मेंबर के लिए डाले जाएंगे। मालवीय स्कूल पूर्व कन्वीनर राजीव गर्ग ने बताया कि हिंदू संस्था में मौजूदा समय में 743 वोटर हैं पिछली बार हुए चुनाव में 819 वोटर थे। मौजूदा समय में हिंदू संस्था के प्रधान पवन गुप्ता ने बताया कि चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 5 फरवरी से शुरू होगी ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें