पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:जाम से निजात को सड़काें से हटवाए जाएंगे अतिक्रमण

सोनीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अतिरिक्त उपायुक्त मुनीश शर्मा ने शहर में लगने वाले जाम पर कड़ा संज्ञान लेते हुए इसके समाधान के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जाम का प्रमुख कारण नियमों की अवहेलना तथा अतिक्रमण है। अत: सभी सड़कों तथा चौराहों और बाजारों से अतिक्रमण हटवायें, ताकि आम जनमानस को राहत मिल सके।

अतिरिक्त उपायुक्त शुक्रवार देर सायं को लघु सचिवालय में रोड सेफ्टी की समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने विशेष रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-44 तथा शहर में जाम की स्थिति को नियंत्रित करने पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने नगर निगम को पार्किंग निर्माण के लिए भी तेजी से कदम बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही ऑटो पार्किंग के लिए भी कड़े निर्देश दिए।

ऑटो एसोसिएशन की एक मीटिंग कर उन्हें ऑटो स्टैण्ड की जानकारी दे और उन्हें निर्देश दें कि सभी ऑटो चिह्नित ऑटो स्टैण्ड पर ही खड़े होंगे। उन्होंने चौराहों की रि-डिजाईनिंग, अवैध कट बंद करवाने, कनेक्टिंग रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाने, सड़कों पर पेड़ों की कटाई-छंटाई, ब्लैक स्पॉट चिन्हित करने, रोड मार्किंग, स्ट्रीट लाइट, सड़कमार्गों से बिजली के पोल हटाने आदि के संदर्भ में भी विशेष निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी विभागीय अधिकारियों को रोड सेफ्टी प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में डीईओ जोगिन्द्र हुड्डा, सीएमजीजीए प्रगुण अग्रवाल, पुलिस विभाग से इंस्पेक्टर जोगिन्द्र ग्रेवाल, आरटीए विभाग से इंस्पेक्टर राजेश मलिक सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें