पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:कृषि कानूनों पर सांसद की चुप्पी पर बिफरे किसान, किया प्रदर्शन

सोनीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों को पाकिस्तानी बताकर सरकार कर रही अपमान : रविंद्र

देशभर में चल रहे कृषि कानूनों के विरोध में शनिवार को सोनीपत पंचायत समिति के पदाधिकारियों और किसानों ने चौ. देवीलाल चौक से सेक्टर-15 स्थित सांसद रमेश कौशिक के निवास तक प्रदर्शन किया। किसानों ने इस बीच जमकर सरकार और मोदी विरोधी नारे लगाए। सांसद की गैरमौजूदगी में उनके भाई देवेंद्र कौशिक मिलने पहुंचे। किसानों ने कहा कि सरकार किसानों की मांगों को क्यों पूरा नहीं कर रही है।

किसान कड़ाके की ठंड में कुडली बॉर्डर पर जमे हैं। जिसकी वजह से कई लोगों की जान भी जा चुकी है। लेकिन मूक दर्शक बनी है। देवेंद्र कौशिक ने कहा कि उनके पक्ष में सांसद द्वारा पत्र लिखा जा चुका है। वह किसानों की सिफारिश सरकार से कर रहे हैं। किसानों ने कहा कि आप हमारे प्रतिनिधि हो। आप किसानों के साथ हो या मोदी के साथ।

किसान नेता रविंद्र कुमार, अनिल, भगत सिंह बलहारा आदि ने कहा कि जो पत्र किसानों के फेवर में लिखा है, वह दिखाइए। ताकि हम कह सकें कि सांसद हमारा हिमायती है। अन्यथा किसी भी भाजपाई को हम अपने गांवों में नहीं घुसने देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार केवल शिगूफा दे रही है। हमें पाकिस्तानी कहा जाता है। कांग्रेस और किसी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। विशुद्ध रूप से किसान है। पाकिस्तानी की बात कहकर सरकार किसानों का अपमान कर उन्हें हताश करना चाह रही है।

देवेंद्र कौशिक ने कहा कि मोदी भी किसानों का भला चाहते हैं। जल्द ही वाता होगी और समस्याओं का समाधान होगा। सरकार पूरी संजीदगी से किसानों के हितों के बारे में सोच रही है। किसानों ने हो-हल्ला कर सांसद के निवास के सामने ही सड़क पर बैठ गए और वहां पर भी नारेबाजी की। किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए 50 से अधिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी। डीएसपी और एसएचओ दर्पण कुमार स्वयं मौके पर किसानों को समझाते नजर आए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें