पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान परेड की तैयारी:एक लाख ट्रैक्टरों से पहुंचेंगे किसान, टैंकों के साथ ट्रैक्टर से करेंगे परेड

सोनीपत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को किसान बड़ी संख्या में परेड में शामिल होंगे। हरियाणा और पंजाब सहित देश के विभिन्न हिस्सों से जवान सेनाओं में हैं। ऐसे परिवारों को चिन्हित किया जा रहा है। जिनके बच्चे परेड में सेना सरकार की तरफ से टैंक पर करतब दिखाएंगे तो उसका चाचा, पिता या भाई ट्रैक्टर के माध्यम से परेड में शामिल होगा।

उन्होंने इस आंदोलन को आजादी के बाद का सबसे बड़ा आंदोलन करार दिया। उन्होंने कहा कि परेड में एक लाख से ज्यादा ट्रैक्टरों के माध्यम से किसान पहुंचेंगे। तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े किसान संगठन अब जिले स्तर पर मीटिंग और सभाएं कर ग्रामीणों का समर्थन जुटाने और आंदोलन में भागीदारी बढ़ाने का कार्य शुरू कर दिया है।

शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सोनीपत पहुंचे। गोहाना रोड स्थित छोटूराम धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम से पहले उन्होंने छोटूराम चौक स्थित छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सर छोटूराम को नमन किया।

परेड के लिए 23 को रवाना होंगे

26 जनवरी को परेड में शामिल होने के लिए किसान 23 को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 25 की शाम तक सभी लोग इकठ्ठा हो जाएंगे। जिसके बाद 26 की सुबह को तिरंगा की सलामी में हिस्सा लेंगे। किसान ट्रैक्टरों से परेड में पहुंचेगे। जहां पर एक तरफ सेना के जवान और अन्य लोग परेड करेंगे वहीं दूसरी ओर किसान परेड करेंगे।

टैंकों की गति की ली जा रही है जानकारी

राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी इंडिया गेट पर होने वाली परेड में किसानों को ट्रेंड किया जा रहा है। विभिन्न माध्यमों से परेड में शामिल होने वाले टैंकरों आदि की गति की जानकारी जुटाई जा रही है। जिसके बाद उसी आधार पर ड्यूटी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों का परेड में शामिल होने का पूरा हक है, उनसे इस हक कोई छीन नहीं सकता है।

बड़ी संख्या में कार्यक्रम में पहुंचे किसान

गोहाना रोड स्थित छोटूराम धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में राकेश टिकैत से पहले सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंचे। जबकि कार्यक्रम की घोषणा मात्र पांच दिन पहले की गई थी। इस पंचायत में प्रदेश महासचिव युद्धवीर सिंह, प्रदेशाध्यक्ष रतनमान, लीगल सैल चेयरमैन ब्रहम सिंह दहिया, प्रदेश महासचिव जगमोहन मलिक, जिलाध्यक्ष कृष्ण शर्मा, डा. राजेश दहिया, शमशेर दहिया, अशोक खत्री सहित बड़ी संख्या में किसान पहुंचे। सभी ने एकजुट होकर कानून वापस होने तक आंदोलन में डटे रहने का संकल्प लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser