पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एचबीएसई:रिजल्ट के पांच दिन बाद बिंधराेली की वंशिका का 10वीं का परिणाम घोषित, प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया

सोनीपत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिजल्ट वाले दिन नहीं आया था वंशिका का परिणाम, 500 में से 498 अंक लिए

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित 10वीं की परीक्षा परिणाम जब घोषित हुआ गांव बिंधरोली की छात्रा का परिवार काफी मायूस था, क्योंकि जिस परीक्षा के लिए वंशिका ने दिनरात मेहनत की उसका परिणाम ही नहीं आया, दुखी मन से स्कूल प्रिंसिपल से भी पूछा, लेकिन उनके पास भी कोई जवाब नहीं था, लेकिन मंगलवार को जब परिणाम घोषित हुआ तो सभी खुशी के मारे उछल पड़े।

उनकी लाड़ली ने न केवल जिला टॉप किया बल्कि प्रदेश में भी तीसरा स्थान हासिल किया। वंशिका की इस इस उपलब्धि के साथ साेनीपतवासियों को गर्व का बड़ा पल मिल ही गया। ओवरऑल परिणाम में छठे से 15वां स्थान हासिल कर प्रदेश में किरकरी का कारण बना परिणाम अब सुखद अहसास का जरिया बन गया।  एमडी शिक्षा सदन गढ़ी बाला की छात्रा वंशिका ने 500 में से 498 अंक हासिल किए हैं। वंशिका ने कहा उसका सपना ओवरआल लक्ष्य भारतीय प्रशासनिक अधिकारी बनने का है। इससे पहले गोहाना की सुमन जिला टॉपर थी, जिसने 495 अंक लिए थे।

पढ़ाई के प्रति समर्पण की भावना देखी 
वंशिका के पिता नरेन्द्र सिंह एक किसान हैं, तो दादा स्वरूप सिंह दिल्ली पुलिस से सेवानिवृत कर्मी। भाई कैलाश एमए स्टूडेंट और मां आशा देवी गृहिणी हैं। भाई ने कहा कि शिक्षण कार्य को ग्रहण करने के लिए उसने दिन और रात में कोई फर्क नहीं किया, यह शिक्षा के प्रति उसकी समर्पण की भावना थी। जब तक कोई कॉनसेप्ट क्लियर नहीं हुआ अपने शिक्षकों के साथ निरंतर अभ्यास किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें