पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरम्मत कार्य:नवंबर से मार्च तक कई इलाकों की लाइन होगी शिफ्ट, सब स्टेशन की होगी मरम्मत

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली निगम द्वारा उपभोक्ताओं को बेहतरी आभास कराने के लिए नवंबर से मार्च तक लाइनों सहित सब स्टेशन आदि की विशेष मरम्मत का कार्य किया जाएगा। वहीं डेंजर लाइनों को बदलने के लिए 31 मार्च तक का समय ठेकेदारों को दिया गया है। इन लाइनों के कारण बड़ी संख्या में लोग भय के साए में जीवन यापन करने को मजबूर हैं।

रोहतक रेंज के चीफ इंजीनियर ने डेंजर पाॅइंटाें का सर्वे कराने का निर्देश दिया है। इसको लेकर रोहतक में निगम अधिकारियों के बैठक भी हुई है। जिले में डेंजर जोन बनी एचटी लाइनों को हटाने पर निगम द्वारा दो करोड़ सात लाख रुपए धनराशि खर्च की जाएगी। इससे पहले नगर निगम ने लोगों की समस्या को देखते अपने स्तर पर शहर में एचटी लाइनों की शिफ्टिंग पर साढ़े चार करोड़ रुपए खर्च किया जा रहा है।

बिजली निगम के सिटी डिवीजन के शहरी क्षेत्र में 74 किमी लंबी एचटी लाइन है। जिसमें 27 लाइनें हैं। जिसमें चार लाइनों को हटा दिया गया है। इसकी कुल लंबाई 17 किमी है। जबकि सात के वर्क ऑर्डर काटे जा चुके हैं। इसमें 23 लाइनें हैं, जिसमें 30 लोकेशन है। इसकी कुल लंबाई 57 किमी है। जिसके लिए एसई ने एक्सईएन को 31 दिसंबर तक का समय दिया है। जबकि एक्सईएन को ठेकेदारों ने कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया है। इस प्रोजेक्ट पर दो करोड़ सात लाख रुपए खर्च होगा।

उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रख कार्य हो रहे

बिजली निगम द्वारा बिजली उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर कार्य किया जा रहा है। जिसके तहत स्पेशल मरम्मत का कार्य शुरू किया जा रहा है। एचटी लाइनाें को शिफ्ट किया जा रहा है। सर्वे के बाद इस्टीमेट बनेंगे। -मुकेश चौहान, एसई बिजली निगम सोनीपत।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें