पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:लाॅजिस्टिक पार्क व राजलुगढ़ी स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर फाटक बना दिखावा

सोनीपत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय रेलवे के उपक्रम के तहत कार्यरत कंटेनर काॅरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा इंडस्ट्रीयल एरिया बड़ी में बनाया गया लॉजिस्टिक पार्क की रेल लाइन पर बना फाटक असुरक्षित है। क्योंकि कॉनकोर और रेलवे द्वारा इस पर फाटक तो बना दिया गया, लेकिन इसकी एलायमेंट ठीक नहीं है। जिसकी वजह से यह पूरी तरह बंद भी नहीं होता है। जिससे लोग अपनी सुविधा अनुसार खोलकर आवागमन करते हैं। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में माल गाड़ियों की मूवमेंट बढ़ने वाली है, जिससे हादसे की आशंका सता रही है।

रेलवे द्वारा अक्टूबर में ही पांच से आठ रैक चलाने की घोषणा की गई है। 3 अक्टूबर को लॉजिस्टिक पार्क से राजलुगढ़ी रेलवे स्टेशन तक ट्रेन का इंजन चला कर लाइन का शुभारंभ किया गया था। 70 एकड़ में बने इस लॉजिस्टिक पार्क से देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सामान की आवाजाही होने की बात की जा रही है। व्यापारियों को माल लाने और ले जाने के लिए ट्रकों पर अतिरिक्त धन नहीं खर्च करना पड़ेगा। जिससे इन लोगों को भी आर्थिक फायदा भी होगा साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

मैनुअल चलाया जा रहा
कॉनकॉर की रेल लाइन पर बनाई गई क्रॉसिंग पर कुछ दिनों तक शुरुआती दिनों में गेट भी नहीं था, लेकिन तीन अक्टूबर को ट्रायल से पहले ही मैनुअल गेट लगा दिया गया है। गेट का पल्ला एक दूसरे से ऊंचाई पर है। जिसके कारण यह पूरी तरह से बंद नहीं हो पाता है।

लॉजिस्टिक पार्क से राजलुगढ़ी स्टेशन तक अभी ट्रायल फेज ही चल रहा है। जो भी कमियां है, उसे ठीक किया जा रहा है। अगले कार्य दिवस में गेट को ठीक करा दिया जाएगा। हादसे से बचने के लिए ही गेट लगाया गया है। -राजीव गोयल, जीजीएम कॉनकोर लॉजिस्टिक पॉर्क बड़ी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें