पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेक्टर के गेट पर फैसला:सेक्टरों में दिन में नहीं बंद कर सकेंगे गेट, नियम पालन नहीं करने पर हटाए जाएंगे

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गर्मी-ठंड मेें गेट खोलने और बंद करने का समय होगा तय, कुछ लोगों की शिकायत पर जारी हुआ आदेश

एचएसवीपी के रिहायशी सेक्टरों में सड़कों पर सुरक्षा का हवाला देकर जो गेट लगाए उनको अब दिन भर बंद नहीं रखा जा सकेगा। सीएम विडों पर की गई शिकायत पर इस्टेट ऑफिसर ने संज्ञान लेते हुए गेट खोलने का सर्दी व गर्मी का समय तय कर दिया है। यदि आरडब्ल्यूए ने निर्देशों की पालना नहीं की तो गेट को हटा दिया जाएगा। लंबे समय से सेक्टर में लगे गेट को बंद करने की शिकायत हो रही थी। अब एचएसवीपी के फैसले से लोगों की समस्या दूर होगी।

सेक्टर-13 के कुछ लोगों ने गेट बंद रहने की शिकायत दी थी। जिसका समाधान कर दिया है। एचएसवीपी की पॉलिसी के अनुसार अब सभी सेक्टर के गेट सर्दी व गर्मी में तय समय पर खोलने होंगे। निर्देशों की पालना न करने पर गेट को हटा दिया जाएगा। इसके साथ कौन सा गेट 24 घंटे खुलेगा उस पर आरडब्ल्यूए को नोटिस लगाना होगा और इसकी सूचना एचएसवीपी कार्यालय में देनी होगी। दीपक, इस्टेट ऑफिसर, सोनीपत।

यह परेशानी आ रही थी लोगों को

एचएसवीपी ने सेक्टर में गेट नहीं लगाए, बल्कि आरडब्ल्यूए या आसपास के लोगों ने गेट लगाए हैं। कई जगह गेट बंद रहने से लोगों को दिक्कत होती है। खासकर इंमरजेंसी के समय। सेक्टर-13 के लोगों ने सीएम पोर्टल पर इस बारे में पत्र दिया था। ईओ इसपर संज्ञान लिया है। सभी सेक्टर के अंदर उपरोक्त समय तक गेट खोलने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना के कारण दो खुले हैं

सेक्टर-13 आरडब्ल्यूए के प्रधान राजेंद्र राठी ने कहा कि कोरोना के कारण सेक्टर के दो गेट खुले और दो बंद है। संक्रमण समाप्त होने रक चारों गेट खोल दिए जाएंगे।

एक गेट 24 घंटे खोलना होगा

सर्दियों व गर्मियों को समय तय करने के साथ ईओ ने जो निर्देश दिए हैं उनमें हर सेक्टर का एक गेट 24 घंटे तक खोलने को कहा है। यह निर्णय इसलिए लिया है ताकि इमरजेंसी में फायर बिग्रेड, एम्बुलेंस सेक्टर में आ सके। इसके साथ सेक्टर में कहीं कोई मरीज है और उसे अचानक अस्पताल ले जाना पड़ जाए तो गेट खोलने के लिए इंतजार न करना पड़े। ऐसे में एक गेट 24 घंटे पब्लिक के लिए खुला रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें