पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुश्ती महासंघ का फैसला:बिना ट्रायल के अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग प्रतियोगिता खेलने इटली जाएंगे गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान

सोनीपत19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुरुष वर्ग : इन्होंने जीता था नेशनल में गोल्ड - Dainik Bhaskar
पुरुष वर्ग : इन्होंने जीता था नेशनल में गोल्ड

राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले पहलवानों को भारतीय कुश्ती संघ बड़ा तोहफा देने जा रहा है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता के गोल्ड मेडलिस्ट इटली में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। बड़ी बात यह है कि इन पहलवानों को किसी भी ट्रायल से गुजरना नहीं होगा। उनका चयन सीधे गोल्ड मेडल के आधार पर किया गया है। नेशनल में इस बार कई पहलवान ऐसे रहे हैं जिन्होंने पहली बार गोल्ड मेडल जीता है।

चार से सात मार्च तक इटली में होने वाली अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग प्रतियोगिता में वे देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। जिसकी तैयारी नेशनल कैंप में शुरू हो गई है। कैंप साई सेंटर बहालगढ़ में चल रहा है। महिला कैंप लखनऊ में चल रहा है। पुरुष टीम के कोच जगमिंदर सिंह ने कहा कि कैंप में तैयारी बढ़िया चल रही है। पहलवान अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय कुश्ती संघ ने पहलवानों के प्रोत्साहन के लिए बड़ा फैसला किया है। नेशनल के गोल्ड मेडलिस्ट को इटली में होने वाली रैंकिंग टूर्नामेंट में खेलने का अवसर दिया है।
-कुलदीप सिंह मलिक, चीफ कोच भारतीय कुश्ती टीम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें