पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:4 दुकानों से 1.90 लाख का सामान व ज्वेलर्स की बाइक से 1.25 लाख, 125 ग्राम सोना चोरी

सोनीपत16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिशन चौक पर चोरी की घटना के बाद पहुंचे विधायक व मेयर। - Dainik Bhaskar
मिशन चौक पर चोरी की घटना के बाद पहुंचे विधायक व मेयर।
  • शहर के मिशन चौक पर चोरी का सिलसिला नहीं रुक रहा, व्यापार मंडल ने जताया रोष
  • चोरियों पर राजनीति भी हुई गर्म, कांग्रेस विधायक, मेयर के अलावा भाजपा व इनेलो नेता भी पहुंचे

शहर के मिशन चौक पर चोरी की वारदात होने का सिलसिला नहीं रुक रहा। चोरों ने अब रात को 4 दुकानों के ताले तोड़े हैं। चोर दो दुकानों से करीब एक लाख 90 हजार का सामान चुरा ले गए। जबकि दो में चोरी का प्रयास किया। वहीं बुधवार को शहर के शंभु दयाल स्कूल वाले रोड पर एक ज्वेलर्स की बाइक की डिग्गी से 1 लाख 25 हजार व 125 ग्राम सोना ज्वेलरी चुरा ली गई।

वह ककरोई चौक से पुरखास अड्‌डा की तरफ बाइक की डिग्गी में रुपए व ज्वेलरी का बैग रखकर जा रहा था। बीच में उसकी बाइक रुक गई थी। बाद में देखा तो डिग्गी खुली मिली और नगदी व ज्वेलरी चोरी मिली। चारी की वारदातों पर जहां व्यापार मंडल ने रोष जताया है। वहीं राजनीति भी गर्मा गई। कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, मेयर निखिल मदान, भाजपा व इनेलो नेता भी पीड़ित दुकानदारों से मिलने पहुंचे। सीसीटीवी फुटेज में भी चार युवक वारदात करते नजर आ रहे हैं।

मिशन चौक पर अब पुलिस पीसीआर से पहरा

मिशन चौक पास सुरक्षा के दृष्टिगत अब पुलिस पीसीआर तैनात रहेगी। जिन दुकानों में चोरी हुई, उन्हें ट्रेस करने के लिए टीमें लगा दी गई हैं। सीसीटीवी फुटेज भी जुटाई गई हैं जिससे पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। सुरक्षा के लिए रात्रि गश्त बढ़ाई जाएगी। -जश्नदीप रंधावा, एसपी सोनीपत

मिशन चौक पर इन दुकानों के ताले तोड़कर चोरी

पहली वारदात : किरयाना स्टोर संचालक अरुण ने बताया चोरों ने उसकी दुकान के तीनों शटर पर लगे तोले तोड़कर वारदात की है। चोर दुकान से दो बीड़ी की बोरी। जिनकी कीमत करीब 60 हजार, 30 हजार की सिगरेट, 10 हजार का सामान चुरा ले गए। अरुण ने बताया लॉकडाउन की वजह से वैसे ही काम पर असर है। वहीं अब चोरों ने उन्हें परेशान कर दिया है।

दूसरी वारदात : किरयाना की दुकान चलाने वाले विनोद ने बताया चोरों ने उसकी दुकान के ताले तोड़े। चोर दुकान से करीब 90 हजार का सामान चुरा ले गए। सुबह दुकान देखी तो चोरी होने का पता चला।
तीसरी वारदात : चोरों ने नोनी किरयाना की दुकान व नीरज किरयाना की दुकान के भी ताले तोड़े, लेकिन यहां से सामान नहीं चुराकर ले गए। घटना से दोनों दुकानदार परेशान हैं। इन्होंने पुलिस से चौकसी बढ़ाने व लगातार गश्त की मांग की।

चौथी वारदात : बाइक की डिग्गी से नकदी व जेवर चारी

शंभूदयाल स्कूल वाली सड़क पर राजीव निवासी कबीरपुर की बाइक की डिग्गी से 1.25 लाख रुपए और 125 ग्राम सोने की ज्वेलरी चोरी कर ली गई। कबीरपुर में ज्वेलर्स की दुकान है। पीड़ित ने बताया कि वह कलेक्शन करके बड़े बाजार जा रहा था। ककरोई चौंक जगदम्बा ज्वेलर्स व एक अन्य जगह से एक लाख 25 हजार रुपए लिए थे। ज्वेलरी उसके पास पहले से बैग में थी। राशि को भी बैग में डालकर उसने बाइक की डिग्गी में रखा। रेलवे क्रासिंग के पास उसकी बाइक रुकी थी। इसके बाद उसने डिग्गी देखी दो नकदी व ज्वेलरी नहीं मिली।

चोरी पर राजनीतिक सहानुभूति की तीन तस्वीर

विधायक से बोले-व्यापारी रेलवे स्टेशन के पास नशेड़ी, यहां गश्त करवाए

मिशन चौक के पास चोरी की वारदातों के बाद विधायक सुरेंद्र पंवार, मेयर निखिल मदान भी पहुंचे। विधायक व मेयर ने कहा प्रशासन से कहकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस करवाई जाएगी। व्यापारियों के साथ अपराधिक घटनाएं असहनीय हैं। रेलवे स्टेशन के पास नशेड़ी रहते हैं, इन पर कार्रवाई की जाए। शक जताया नशे के लिए यह चोरी कर रहे हैं। फुटेज आधार पर पहचान कर पुलिस से उचित कार्रवाई करने काे कहा गया।

मिशन चौक के व्यापारी बोले-20 दिन में दो बार हुई चोरी

मिशन चौक पर किरयाना की दुकान चलाने वाले विनोद ने बताया उसकी दुकान में 20 दिन के अंदर दो बार चोरी की वारदात हो चुकी हैं। लेकिन पुलिस आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा सकी। यदि एरिया में पुलिस गश्त बढ़ा दी जाए तो चोरी की वारदात रुक सकती हैं। शहर में मिशन चौक एरिया में लगातार बढ़ती चोरियों पर जिला व्यापार मण्डल ने नाराजगी जताई है।

जिला व्यापार मण्डल के प्रधान संजय सिंगला व कार्यकारी शहरी प्रधान पवन तनेजा मिशन चौक पर पहुंचे और गश्त बढ़ाने की मांग की। रोहतक रोड मार्केट के प्रधान रामनारायण गोयल व अनिल गुप्ता सीटू ने बताया कि मिशन चौक पर दिनोंदिन बढ़ती चोरियों से दुकानदार भयभीत है।

खबरें और भी हैं...