हरियाणा पुलिस भर्ती में फर्जीवाड़ा:40 लड़कियों ने दूसरों से दिलाई परीक्षा; SIT की लिस्ट में जींद-हिसार की अभ्यर्थी, फिजिकल नहीं देने पहुंची तो गहराया शक

सोनीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस की भर्ती में हुई धांधली बाजी में अब लड़कियां भी पुलिस के रडार पर हैं। खुलासा हुआ है कि जींद, रोहतक, हिसार, झज्जर और कैथल की 40 के करीब लड़कियों ने परीक्षा दूसरी लड़कियों से दिलवाई थी। परीक्षा में पास होने के बाद अब ये फिजिकल टेस्ट से बच रही हैं।

जांच में लगी पंचकूला पुलिस की SIT अब दुर्गा शक्ति और महिला कंमाडो की भर्ती में सक्रिय रहे गिरोह तक पहुंचने के प्रयासों में है। पुलिस का मानना है कि जैसे एक गिरोह लड़कों की भर्ती में सक्रिय रहा, ठीक वैसा ही लड़कियों की भर्ती में भी संभव है। पुलिस अब फिजिकल टेस्ट से भाग रही लड़कियों को समन देकर बुलाएगी। न आने वालों की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी भी दुर्गा शक्ति को दी जाएगी।

अब तक 22 की गिरफ्तारी

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की पुलिस भर्ती में हर रोज नए नए कारनामे उजागर हो रहे हैं। पुलिस अभी तक धांधली बाजी में 22 युवकों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें अभी भी 110 के करीब युवक जांच के दायरे मे हैं। उनको समन भेज कर बुलाया गया है। साथ ही जो संदिग्ध मिले हैं, उनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी पुलिस ने शुरू कर दिए हैं। HSSC की ओर से मामले की जांच में लगी SIT को 133 संदिग्धों की सूची दी गई है।

लड़कियों तक जल्द पहुंचेगी पुलिस

अब बड़ा खुलासा दुर्गा शक्ति और महिला कमांडो की भर्ती में लड़कियों द्वारा की गई धांधलीबाजी में हुआ है। SIT अभी 40 लड़कियों को ट्रेस करने में लगी है। ये इसलिए निशाने पर हैं, क्योंकि परीक्षा पास होने के बावजूद फिजिकल से भाग रही हैं। पुलिस को पक्का विश्वास है कि इन्होंने परीक्षा खुद नहीं दी बल्कि अन्य लड़कियों से दिलवाई है। अब ये फिजिकल वैरिफिकेशन में खरा नहीं उतरने वाली और गिरफ्तारी या कार्रवाई के डर से पीछे हट गई हैं। पुलिस अब इन तक पहुंचने की तैयारी में है।

ACP बोले-जल्द होंगे चौंकाने वाले खुलासे

SIT इंचार्ज ACP विजय नेहरा का कहना है कि HSSC की ओर से मिले रिकॉर्ड के आधार पर छानबीन आगे बढ़ रही है। अभी तक यही सामने आया है कि लड़कियां भी धांधली में शामिल रही हैं। पुलिस को लगता है कि पुलिस भर्ती में एक बउ़ा गिरोह सक्रिय रहा है, जिसमें लड़कों के साथ लड़कियां भी शामिल हैं। अपनी जगह दूसरों को परीक्षा में बैठाने वाली लड़कियों की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...