जिला नगर याेजनाकार विभाग की कार्रवाई:अकबरपुर बरोटा में अवैध निर्माण ध्वस्त, प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ दर्ज की जाएगी एफआईआर

साेनीपत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अकबरपुर बरोटा में अवैध निर्माण को ध्वस्त करते हुए। - Dainik Bhaskar
अकबरपुर बरोटा में अवैध निर्माण को ध्वस्त करते हुए।

विकसित हो रही अवैध काॅलोनियों तथा अवैध निर्माण को शुरुआत में ही ध्वस्त करने के लिए जिला नगर याेजनाकार कार्रवाई कर रहा है। इसके तहत शुक्रवार को गांव अकबरपुर बरोटा की राजस्व जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को जिला नगर योजनाकार द्वारा ध्वस्त करने की कार्रवाई अमल में लाई गई। गांव अकबरपुर बरोटा में कार्रवाई के अंतर्गत 8 लेबर क्वार्टर, 1 फैक्ट्री कार्यालय तथा 1 फैक्ट्री के निर्माण को तोड़ा। अवैध निर्माण करवा रहे प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि सभी अवैध काॅलोनी को चिह्न्ति किया गया है और उनमें जन साधारण को जागरूक करने के लिए चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं। उन्होंने आह्वान किया कि अवैध कॉलोनियों में भूमाफियाओं के बहकावे में आकर प्लॉट ना खरीदें व अपनी मेहनत की कमाई को बर्बाद ना होने दें क्योंकि अवैध काॅलोनी में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती। इसके अलावा प्लॉट लेने से पहले यह जरूर जांच ले कि कॉलोनी निर्माण करने के लिए सरकार द्वारा अनुमति ली गई है या नहीं।

खबरें और भी हैं...