किसान लेंगे बड़ा फैसला:यूपी लखीमपुर खीरी मामले में संयुक्त किसान मोर्चा की आज होगी महत्वपूर्ण मीटिंग

सोनीपत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश के सीएम को हटाने को राष्ट्रपति से लगाई गुहार

यूपी के लखीमपुर खीरी मामले में संयुक्त किसान मोर्चा की शुक्रवार को अहम मीटिंग बुलाई गई है। जिसमें आंदोलन को लेकर नई रणनीति पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने हरियाणा के सीएम मनोहरलाल को पद से हटाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से गुहार लगाई है।

संयुक्त किसान मोर्चा के शीर्ष नेतृत्व डॉ. दर्शनपाल, गुरनाम सिंह चडूनी, बलबीर सिंह राजेवाल, जगजीत सिंह डल्लेवाल, युद्धबीर सिंह, जोगेंद्र उग्राह, योगेंद्र यादव, शिवकुमार कक्का व प्रेस प्रवक्ता गुरमीत सिंह ने कहा कि यूपी पुलिस ने रविवार को घटना स्थल से आरोपी आशीष मिश्रा और उसके साथियों को भागने में मदद की थी। अब उन्हें गिरफ्तारी से बचाने के लिए झूठ और छल का जाल बुना जा रहा है।

इसके बाववजूद पुलिस एक नए घटनाक्रम में बताया रही है कि पुलिस की 3 टीमें लापता आशीष मिश्रा की तलाश कर रही हैं और दो गिरफ्तारियां की गई हैं और 3 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है । एसकेएम ने यूपी सरकार से दोषियों को बचाने का गंदा खेल बंद करने को कहा है।

संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि वह अभी भी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी, राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को हटाने पर यूपी सरकार, केंद्र सरकार और भारत के राष्ट्रपति की कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहा है। अंबाला के नारायणगढ़ आए भाजपा सांसद नायब सैनी और हरियाणा सरकार में मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ किसान काले झंडों के साथ विरोध करने के लिए एकत्र हुए थे।

जब भाजपा सांसद का वाहन प्रदर्शनकारियों की ओर तेजी से बढा और उनमें से एक को कुचल दिया। भवनप्रीत सिंह को अस्पताल ले जाया गया और उनकी चोटों का इलाज किया गया। संयुक्त किसान मोर्चा इस घटना की निंदा करता है और सरकार चेतावनी देता है कि किसानों पर हो रहे इस प्रकार के हमलें बर्दाश्त नहीं की किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...