निगम चुनाव:मेयर का चुनाव लड़ेगी इनेलो, जजपा के पार्षद प्रत्याशी घोषित, कांग्रेस आज करेगी घोषणा

सोनीपत2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोनीपत. चंडीगढ़ में निगम उम्मीदवारों की घोषणा करते जेजेपी नेता केसी बांगड़ व अन्य। - Dainik Bhaskar
सोनीपत. चंडीगढ़ में निगम उम्मीदवारों की घोषणा करते जेजेपी नेता केसी बांगड़ व अन्य।
  • भाजपा-जजपा गठबंधन में जातीय समीकरण आधार पर जजपा को दिए वार्डों में टिकट, कांग्रेस में चल रहा बैठकों का दौर

नगर निगम चुनाव गठबंधन में लड़ रही भाजपा व जजपा ने जातीय समीकरण बैठाकर भी उम्मीदवार तय किए हैं। कुल 20 वार्ड में भाजपा ने अपने खाते के 15 वार्ड के उम्मीदवारों की सूची शनिवार को जारी की थी। रविवार को जननायक जनता पार्टी ने भी अपने पांच वार्डों में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी।

जजपा ने तीन जाट, एक एससी और एक बीसी वर्ग को टिकट दी है। भाजपा ने 15 में से एक टिकट जाट वर्ग में दी है। गठबंधन ने 20 वार्ड में से चार टिकट जाट वर्ग में दी हैं। कांग्रेस में लगातार मंथन का दौर चल रहा है और 14 दिसंबर को ही टिकटों की घोषणा होगी। वहीं इनेलो की तरफ से मेयर पद का चुनाव सिंबल पर लड़ने और पार्षदों को समर्थन देने की घोषणा की गई है। भाजपा-जजपा गठबंधन की टिकटों की घोषणा होने के बाद कांग्रेस की सूची का इंतजार दिनभर रहा।

रविवार को भी दिल्ली में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा के निवास पर शहरी व जिला के अन्य कांग्रेस विधायकों व चुनाव कमेटी पदाधिकारियों के बीच मंथन बैठकों का दौर चला। मेयर के साथ पार्षदाें की टिकटों में सामाजिक, जातीय और चुनावी रणनीति अनुसार उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा हुई। शहरी विधायक की सहमति भी अहम रखी गई है। देर शाम तक बैठक चली। विधायक सुरेंद्र पंवार ने बताया कि सोमवार को ही पार्टी टिकटों की घोषणा करेगी।

जानिए :अपने पांच वार्डों में जजपा ने किसे बनाया है उम्मीदवार
जजपा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने चंडीगढ़ में उम्मीदवारों की घोषणा की। शहर में जजपा को ज्यादातर जाट बाहुल्य और बाहरी क्षेत्र के वार्ड मिले हैं।

इनको मिली टिकटी : वार्ड 5 - रविंद्र दहिया {वार्ड 6 - ममता सैनी {वार्ड 17 - ब्रह्मप्रकाश राठी {वार्ड 18 - बलजीत गहलावत {वार्ड 19 - जयपाल मलिक

इनेलो का फैसला : वार्डों में पसंदीदा प्रत्याशियों का करेगी समर्थन, 15 को घोषित होगा मेयर उम्मीदवार

इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी ने तय किया है कि पार्टी मेयर पद के लिए सिंबल पर उम्मीदवार खड़ा करेगी। उम्मीदवार कौन होगा इसका फैसला 15 दिसंबर तक ले लिया जाएगा। मेयर पद के लिए करीब आठ इच्छुक उम्मीदवार अभी हैं। पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष सुरेंद्र छिकारा की अध्यक्षता में हुई पार्टी नेताओं की जिला स्तरीय बैठक में इसका फैसला लिया गया। छिक्कारा ने कहा कि इनेलो संगठन का हर कार्यकर्ता पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतरेगा। साफ छवि के पार्षद उम्मीदवारों को पार्टी समर्थन देगी।

मेयर पद के उम्मीदवारों के नाम सामने आ रहे हैं और उच्च स्तरीय नेताओं के दिशा निर्देशानुसार जल्द नाम तय किया जाएगा। बैठक में पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश गोयल, पूर्व चेयरमैन सतपाल गोयल, युवा जिलाध्यक्ष कुणाल गहलावत, गोहाना अध्यक्ष दिलबाग मलिक, शियाराम आंतिल, खरखौदा अध्यक्ष अशोक राणा, रामकिशन मलिक आदि शामिल रहे।

बसपा उम्मीदवारों पर फैसला आज लेगी

बसपा सोमवार को उम्मीदवार उतारने पर फैसला लेगी। पार्टी की ओर से मेयर पद के लिए 2 उम्मीदवार के नाम का पैनल हाईकमान को भेजा गया है। बसपा के प्रदेश महासचिव अनिल रंगा के मुताबिक पार्टी ने सोनीपत नगर निगम चुनाव में मेयर पद पद उम्मीदवार खड़े करने का फैसला किया है पर उम्मीदवार कौन होगा इसका फैसला हाईकमान करेगा।

खबरें और भी हैं...