पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टेट हॉकी स्पर्धा:कुरुक्षेत्र ने जूनियर व हिसार ने सब जूनियर में जीता कांस्य

सोनीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के दौरान कुरुक्षेत्र व हिसार के खिलाड़ी गेंद पर अपना प्रभाव जमा गोल करने की कोशिश करते हुए। - Dainik Bhaskar
राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के दौरान कुरुक्षेत्र व हिसार के खिलाड़ी गेंद पर अपना प्रभाव जमा गोल करने की कोशिश करते हुए।
  • मेजबान सोनीपत तीनों आयु वर्ग में खेलेगा फाइनल, सीनियर में हिसार भी फाइनल में

राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का चौथा दिन कांस्य पदक की दौड़ में शामिल रही टीमों के लिए निर्णायक रहा। जिसके तहत जूनियर वर्ग में जहां कुरुक्षेत्र ने कांस्य पदक जीता तो वहीं सब जूनियर वर्ग में हिसार ने बाजी मारी। वहीं सीनियर वर्ग में फाइनल खेलने वाली टीमों के बीच भी स्थिति साफ हो गई।

हिसार की टीम ने एक तरफा मुकाबले में कुरुक्षेत्र को शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बना ली। जहां मुकाबला मेजबान सोनीपत से होगा। वैसे मेजबानों के लिए गौरव की बात यह है कि सोनीपत प्रतियोगिता के समापन दिवस 23 फरवरी को तीनों ही आयु वर्ग में खिताबी मुकाबले खेलेगा।

प्रतियोगिता का आयोजन यहां सरस्वती स्कूल, मुरथल तथा औद्योगिक क्षेत्र के हॉकी ग्राउंड में किया जा रहा है। सोमवार को सीएमओ डॉ. जसवंत पुनिया एवं डिप्टी सीएमओ दिनेश छिल्लर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए पहुंचे। उन्होंने खिलाड़ियों को स्वस्थ रहने के आवश्यक टिप्स भी दिए। जबकि एनसीसी अधिकारी अनुज मान ने अनुशासन के महत्व से अवगत करवाया।

प्रतियोगिता में अव्यवस्था की रिपोर्ट पर स्थिति नहीं साफ
प्रतियोगिता के दौरान अव्यवस्था की शिकायत पर खेल मंत्री के निर्देश पर निरीक्षण करने पहुंची डीएसओ एवं तहसीलदार की रिपोर्ट का परिणाम जानने के लिए खिलाड़ी उत्साहित दिखे। मंगलवार को खिलाड़ियों ने चुप्पी साधे रखी, हालांकि प्रतियोगिता में पैसे की वसूली में कैथल, रोहतक, हिसार, भिवानी की खिलाड़ियों ने इनकार किया।

मैदान में चोट को लेकर जरूर परेशान दिखे। इस अवसर पर विद्यालय मैनेजर रोहित लाकड़ा, साहिल लाकड़ा कोच बलदेव सिंह, स्कूल कोच प्रीतम शबाना, स्कूल डी पी ई रविंदर आंतिल एवं टेक्निकल डायरेक्टर अनिल डबास मौजूद रहे।

इस प्रकार रहे परिणाम

जूनियर वर्ग में कुरुक्षेत्र ने भिवानी को 5-1 हराकर कांस्य जीता। विजयी टीम की ओर से अंजलि और ललिता ने दो-दो व तन्नू ने एक गोल किया जबकि भिवानी की इशिका ने एक गोल किया। सब जूनियर में हिसार ने भिवानी को 6-0 से हराकर कांस्य जीता।

हिसार की ओर से पूजा, भतेरी, प्रीति, मीनाक्षी ने एक-एक व शशि ने दो गोल किए। सीनियर वर्ग में हिसार ने कुरुक्षेत्र को 6-0 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। कुरुक्षेत्र से मुदिता ने दो, ज्योति, मनीषा, मोनिका, नीलम ने एक-एक गोल किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें