पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:ऑन द स्पॉट बिलिंग कर्मी अपडेट करेंगे केवाईसी

सोनीपत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली निगम से जुड़ी सेवाओं की जानकारी आपको आपके मोबाइल पर ही मिलेगी

आने वाले समय से बिजली निगम से जुड़ी सेवाओं की जानकारी आपको आपके मोबाइल पर ही मिलेगी। जिसके लिए निगम द्वारा केवाईसी (नो योर कस्टमर) अपडेट किया जा रहा है।

लंबे समय तक निगम के अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से अपील की कि वह अपने सब डिविजन में अकाउंट से संबंधित जानकारी मुहैया कराएं। ताकि केवाईसी अपडेट किया जा सके, लेकिन लोगों द्वारा दिलचस्पी नहीं लेने के कारण अपडेशन का कार्य नहीं हो पाया। जिसके बाद निगम के अधिकारियों ने बिलिंग करने वाले कर्मियों को मौके पर ही बिल बनाने से पहले अपडेट का करने का निर्देश दिया है।

प्रदेश सरकार द्वारा पारदर्शिता के तहत पूरे प्रदेश में कार्य किया जा रहा है। सभी योजनाओं को ऑनलाइन करने के साथ-साथ सही व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए आधार कार्ड आदि लिंकअप किया जा रहा है। जिसके तहत ही बिजली निगम ने उपभोक्ताओं से जुड़ी जानकारी जुटाने में लगा है। ताकि आने वाले दिनों में निगम से जुड़ी सेवाओं की जानकारी सही उपभोक्ताओं तक पहुंचाई जा सके।

शहर में हैं 90 हजार उपभोक्ता

बिजली निगम द्वारा शहर में 90 हजार उपभोक्ताओं को रोजाना बिजली आपूर्ति की जा रही है। जिसमें मात्र 30 प्रतिशत लोगों का ही डाटा अब तक अपलोड हो पाया। निगम द्वारा केवाईसी की प्रक्रिया पिछले दो सालों से अपनाई जा रही है। लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी अभी तक इसमें सफलता नहीं मिल पा रही है। निगम ने अब 40 कर्मचारियों को लगाया है।

प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की लाभकारी योजनाएं चलाई जा रही है। यह योजनाएं सही व्यक्ति तक पहुंच सके, इसके लिए आधार कार्ड सबसे बड़ा माध्यम है। उपभोक्ताओं का केवाईसी अपडेट होने से उन्हें सभी जानकारियां उनके मोबाइल पर मिल सकेंगी। जेसी शर्मा, एक्सईएन बिजली निगम सोनीपत।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser