पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संकट में सहयोग:दुकान में आगजनी पर व्यापारी सहयोग राशि जुटाकर करेंगे सहायता

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिकता की मिसाल कायम करने के लिए जिला व्यापार मंडल ने नई पहल की है। अब किसी भी दुकान में आगजनी से नुकसान होता है तो सभी दुकानदारों से सहयोग राशि जुटाकर पीड़ित दुकानदार की आर्थिक मदद की जाएगी। हर दुकानदार से हादसा होने पर अपनी स्वच्छा अनुसार भागीदारी का आह्वान किया जाएगा। आगजनी के बाद नुकसान और दुकानदार की आर्थिक हालत अनुसार सहयोग दिया जाएगा। आईटीआई चौक पर पिछले सप्ताह पहले हुई कन्फेंसरी की दुकान में आग से हुए नुकसान में आर्थिक सहयोग जुटाकर इस मुहिम की शुरुआत की जाएगी।

हर साल 20 से अधिक दुकानों में आगजनी की घटनाएं होती हैं। पिछले सप्ताह आईटीआई चौक पर किराए की दुकान लेकर कन्फेंसरी का सामान रखकर रोजगार चला रहे अशोक बत्रा की दुकान में आग लग गई। कोई बीमा भी नहीं था। उसे लाखों का नुकसान हुआ। फ्रीज, फर्नीचर और अन्य सामान जल गया।

इस तरह की घटनाओं पर जिला व्यापार मंडल आगे आया है। जिला प्रधान संजय सिंगला, जिला संयोजक संजय वर्मा ने बताया कि महाराजा अग्रसेन की एक रुपया, एक ईंट के सिद्धांत पर चलते हुए आगजनी में नुकसान होने पर दुकानदार की भरपाई के लिए सामाजिक सहयोग की योजना बनाई है। इसके लिए व्यापार मंडल अपना एक खाता नंबर जारी करेगा। स्वेच्छा अनुसार सहयोग राशि ली जाएगी। कोई भी हादसा होगा तो उस दुकानदार की आर्थिक हालत और नुकसान का आंकलन अनुसार सहयोग किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें