पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:मार्च से स्वर्ण जयंती पार्क में म्यूजिक के साथ मॉर्निंग वाॅक

सोनीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के अंदर महलाना रोड पर सबसे बड़ा स्वर्ण जयंती पार्क मार्च माह में पब्लिक के लिए खोल दिया जाएगा। इसकाे भव्य रूप देने की प्लानिंग लगातार चल रही है। करीब 90 लाख रुपए की लागत के इस प्रोजेक्ट में सिविल वर्क और लाइटिंग कार्य हो चुका है। अब बागवानी विंग इसमें फूल, पौधे और घास लगाने का काम कर रही है। फरवरी माह में यह कार्य पूरा हो जाएगा। नगर निगम इस पर बजट खर्च कर रहा है।

शहर को आधुनिक पार्क का अनुभव कराने के लिए यहां म्यूजिक सिस्टम, फाउंटेन और वाईफाई तक लगाने की प्लानिंग की जा रही है। सेक्टर-23 के साथ महलाना रोड पर पिछले दो साल से निर्माणाधीन यह पार्क अब अंतिम चरण में है। आर्कषक लाइटें लगा दी गई हैं। चारदीवारी, फुटपाथ, गेट, बैंच इत्यादि का काम हो गया है। चार दीवारी पर ग्रिल का काम बाकी है।

सैर के लिए है लंबा फुटपाथ

यह पार्क सेक्टर-23, लघु सचिवालय परिसर क्षेत्र, अशोक विहार, विकास नगर, गढ़ी ब्राह्मणा, मयूर विहार, चौहान काॅलोनी, ककरोई रोड क्षेत्र की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के सुबह-शाम घूमने के लिए आकर्षक जगह बनेगी। महलाना रोड पर होने के चलते अन्य क्षेत्र के लोग भी पहुंचेंगे। सैर के लिए लंबा फुटपाथ इसमें है।

पार्क में 11 लाख से फूल, पौधे और घास लगेगी

स्वर्ण जयंती पार्क फरवरी माह के मध्य तक हरा-भरा और खिलखिलाता नजर आएगा। नगर निगम की बागवानी विंग इसके लिए तरह-तरह के फूल पौधे, अन्य पौधे, घास इत्यादि लगाने का काम कर रही है। 11 लाख रुपए का टेंडर इसके लिए जारी किया गया है। फरवरी माह में कार्य पूरा कर लिया जाएगा। अभी पार्क को कार्य चलने के कारण आमजन के लिए बंद किया हुआ है। मार्च माह में खोल दिया जाएगा।

बैंयापुर में बनाना प्रस्तावित हुआ था पार्क, अब महलाना रोड पर बन रहा

स्वर्ण जयंती पार्क को आधुनिक बनाने के लिए प्लानिंग हो रही है। प्लानिंग सिरे चढ़ी तो भविष्य में पार्क में घूमने वालों को संगीत की धुन बजती सुनेंगी। वाईफाई देने की सुविधा भी हो सकती है। करीब दो साल पहले इस स्वर्ण जयंती पार्क के निर्माण की घोषणा हुई थी। यह बैंयापुर में बनाना प्रस्तावित किया गया। बाद में बैंयापुर नगर निगम से बाहर हो गया। महलाना रोड पर अब स्वर्ण जयंती पार्क बनाया गया है।

पार्क में शाम को जहां लाइटिंग का नजारा होगा वहीं, फूलों और पौधों से पार्क आकर्षित होगा। फूल-पौधे लगाने का कार्य जारी है। फरवरी में यह कार्य पूरा हो जाएगा। ओमसिंह, जेई, बागवानी, नगर निगम, सोनीपत।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें