पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण करने के साथ अवैध निर्माण:एचएसवीपी के सेक्टर-15 पार्ट-4 में अतिक्रमण हटाने को नहीं मिली फोर्स

सोनीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एचएसवीपी ने प्रशासन से मांगी थी 20 पुरुष व 10 महिला जवान

एचएसवीपी के सेक्टर-15 पार्ट-4 में अतिक्रमण करने के साथ अवैध निर्माण कर लिए गए हैं। इस्टेट ऑफिसर ने यह अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन से फोर्स मुहिया कराने की मांग की थी, पत्राचार होने के बाद 26 अक्टूबर को फोर्स देना सुनिश्चित हुआ था, लेकिन फोर्स न मिलने से यह कार्रवाई सिरे नहीं चढ़ पाई।

एसपी ने बताया कि बरोदा चुनाव और कोरोना व्यवस्था में भी सुरक्षा हेतु जवान लगाए हैं। इसी कारण फोर्स नहीं दे पाए।
सेक्टर में बढ़ रहा है अतिक्रमण

शहर के सेक्टरों में अतिक्रमण बढ़ रहा है। अतिक्रमण हटाने में एचएसवीपी की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही। सेक्टर-14 मार्केट में अतिक्रमण ज्यादा है। मार्केट में बरामदे से बाहर तक स्टाल लगे हुए हैं।

एचएसवीपी कार्यालय के बाहर फुटपाथ पर कब्जा

वएचएसवीपी कार्यालय की नाक के नीचे भी अतिक्रमण हो रहा है। कार्यालय के बाहर फुटपाथ पर लोगों ने स्टाल लगाकर फल व सब्जी बेचना शुरू कर दिया है। आम पब्लिक को पैदल चलने का रास्त न मिलने पर सड़क पर चलना पड़ रहा है। ऐसा होने से हादसा होने का अंदेशा बढ़ गया है। एचएसवीपी फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

19 अक्टूबर को एचएसवीपी ने फोर्स की मांग की थी
एचएसवीपी की मांग पर 20 पुरुष जवान व 10 महिला जवान देने के लिए कहा गया था। इसके साथ अन्य अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई थी। 19 अक्टूबर को एचएसवीपी ने फोर्स देने की मांग की थी।

सेक्टरों में कहां-कहां अतिक्रमण इसकी पूरी रिपोर्ट बनाई जा रही

अतिक्रमण हटाने के लिए फोर्स मांगी थी, लेकिन फोर्स नहीं मिली। अब दोबारा से प्रयास किया जाएगा। शहर में उनके सेक्टरों के अंदर कहां-कहां अतिक्रमण हो रहा है, इसकी पूरी रिपोर्ट बनाई जा रही है। सेक्टर-15 पार्ट-4 में एक व्यक्ति अवैध निर्माण कार्य कर रहा है, इस को तोड़ने के लिए फोर्स की जरूरत पड़ेगी। देवेंद्र मलिक, जेई एचएसवीपी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें