17 दिसंबर को होगा मतदान:जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के नामांकन शुरू, पहले दिन 6 नामांकन हुए दाखिल,

सोनीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला बार परिसर में हाेगा मतदान, इसी दिन परिणाम किए जाएंगे घाेषित, 9 को नामांकन पत्रों की होगी जांच

जिला बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव को लेकर वकीलों में मानमनुहार शुरू हो गई है। सोमवार से नामांकन शुरू हुए। पहले दिन छह नामांकन दाखिल हुए हैं। चुनाव के लिए आरओ सुखवीर सिंह गुलिया को बनाया गया है। 17 दिसंबर को जिला बार एसोसिएशन का चुनाव होना है। इसमें प्रधान, उपप्रधान ओर सचिव पद के लिए वोटिंग होगी। दावेदार अपनी-अपनी वोट पक्की करने में लगे हैं। निवर्मान प्रधान के साथ नए चेहरे भी प्रधान पद के लिए मैदान में उतरे हैं। 6 और 7 नवंबर को नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद 9 दिसंबर को नाम वापसी ओर नामंकन पत्रों की जांच होगी। इसके बाद सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक जिला बार परिसर मंे मतदान होगा और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। नामांकन के पहले दिन तीनों पदों पर तीन-तीन उम्मीदारों ने नामांकन किए हैं। चुनाव आचार संहिंता भी लागू कर दी गई है। प्रचार के दौरान प्रत्याशी अपने पोस्टर चस्पा नहीं कर सकते हैं। किसी प्रत्याशी का बैनर नहीं लगाया जाएगा। वाल पेंटिग नहीं कराई जा सकती। हैंडबिल का वितरण नहीं करा सकेंगे। प्रत्याशी लान पार्टी नहीं कर सकेंगे। किसी प्रत्याशी को

किस पद के लिए किसने किया नामांकन
अध्यक्ष पद : निवर्तमान प्रधान संदीप शर्मा उर्फ स्वीटी, रामसिंह दहिया और राजीव दहिया ने आवेदन किया।
उपाध्यक्ष पद : सोनू भारद्वाज, दिनेश आंतिल और अभिषेक खत्री ने नामांकन किया।
सचिव पद : कुसुम दहिया, संदीप दलाल और धर्मेंद्र मलिक ने आवेदन पत्र प्रस्तुत किए।

प्रधान के लिए सर्वाधिक 5 नामांकन, उपप्रधान व सचिव पद पर भी मुकाबला

गोहाना | बार एसोसिएशन गोहाना के चुनाव में 14 उम्मीदवारों ने आवेदन किया। सर्वाधिक पांच आवेदन प्रधान पद के लिए आए। सह सचिव, कोषाध्यक्ष और लाइब्रेरी इंचार्ज पद के लिए एक-एक आवेदन पहुंचा। सह सचिव का पद महिला के लिए आरक्षित किया गया था। इस पद के लिए एडवोकेट ज्योति ने ही आवेदन किया। कोषाध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट रिंकू हुड्डा और लाइब्रेरी इंचार्ज के पद पर एडवोकेट लहना सिंह चौधरी ने आवेदन किया है। इसलिए इनका निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है। नामांकन पत्र जमा कराने का सोमवार को अंतिम दिन था। सात दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। आठ दिसंबर को उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। इस अवसर पर एआरओ संदीप पूनिया और रविंद्र शर्मा भी उपस्थित रहे। रिटर्निंग अधिकारी इंद्रसिंह भनवाला के अनुसार प्रधान पद के लिए पांच सदस्यों ने नामांकन किया है। इनमें वीर आनंद मोर, वीरेंद्र सिंह, कृष्ण मलिक, अभिमन्यु बनवाला और कुलदीप शर्मा शामिल है। उपप्रधान पद के लिए संजय कुमार शर्मा, सुमन देवी, अतुल गोयल और लहना सिंह, सचिव पद के लिए सुरेंद्र पूनिया और नरेंद्र सिंह धनखड़ ने नामांकन किया है। सह सचिव पद के लिए ज्योति ने नामांकन किया। लाइब्रेरी इंचार्ज के लिए लहना सिंह चौधरी और कोषाध्यक्ष पद के लिए रिंकू हुड्डा ने आवेदन किया है।

गन्नौर में पहले दिन प्रधान पद पर दो और उपप्रधान पद पर आया एक नामांकन

गन्नौर | गन्नौर बार एसोसिएशन का 17 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को पहले दिन प्रधान पद के लिए दो व उपप्रधान के लिए एक वकील ने नामांकन किया है। दूसरे दिन मंगलवार को भी सुबह 10 बजे से सांय 4 बजे तक नामांकन भरे जा सकेंगे। आज बाकी के पदों पर इच्छुक उम्मीदवार नामांकन करेंगे। यह जानकारी देते हुए निर्वाचन अधिकारी (आरओ) रविंद्र शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी अधिवक्ता नीरज त्यागी व अधिवक्ता राजीव त्यागी ने देते हुए बताया कि सोमवार को अधिवक्ता रविंद्र रोहिल्ला व अधिवक्ता अरुण पहल ने प्रधान पद और उप प्रधान के लिए जगबीर सिंह अत्री ने नामांकन किया है। मंगलवार को भी सुबह 10 बजे से सांय 4 बजे तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। इसी दिन 7 दिसंबर को 4 बजे से लेकर 5 बजे तक नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। उन्होंने बताया कि 8 दिसंबर को गुरु तेग बहादुर जयंती होने के कारण कोर्ट की छुट्टी है। ऐसे में 9 दिसंबर को दोपहर 12 बजे तक कोई भी उम्मीदवार अपना पर्चा वापस ले सकता है। इसके बाद उम्मीदवारों के नामों की सूचि सार्वजनिक कर दी जाएगी। 17 दिसंबर को सुबह 9 बजे से सांय 4ः30 बजे तक मतदान कार्य चलेगा। इस बीच आधा घंटा का ब्रेक होगा। इसी दिन शाम 5 बजे तक वोटों की गिनती शुरू कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...