पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सोनीपत:करोड़ों का राजस्व देने वाले एक्साइज विभाग के अधिकारी और कर्मचारी जर्जर बिल्डिंग में बिता रहे हैं दिन

सोनीपत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार को हर साल करोड़ों रुपए का राजस्व देने वाले आबकारी व कराधान विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कई सालों से जर्जर भवन में भय के साए में दिनभर काम करते हैं। 2 साल से अधिक समय से बिल्डिंग का काफी हिस्सा डैमेज हो चुका है। रही कसर 2 दिन पहले पूरी हो गई। विभागीय कार्यालय परिसर में बने गोदाम की छत गिर गई। जिसके चलते यहां रखी सैकड़ाें शराब की पेटियां डैमेज हाे गई।

गनीमत रही कि हादसा रात के समय हुअा। दिन में हाेता काे काेई बड़ी हानि हाे सकती थी। क्याेंकि इसके बगल में ही कर्मचारियाें का दफ्तर है। इसके अलावा भी एक बड़ा हिस्सा भी डैमेज हो चुका है, जो कभी भी गिर सकता है। आबकारी व कराधान विभाग द्वारा प्रदेश सरकार को प्रतिवर्ष करीब 400 करोड रुपए का राजस्व दिया जा रहा है। बावजूद इसके विभाग के कर्मचारियों को बैठने के लिए ठीक से कमरा भी नसीब नहीं हो रहा है। जो स्थल मिला भी है वहां पर सभी के मन में भय है। बावजूद इसके कर्मचारी और अधिकारी काम करने को विवश हैं।

आबकारी व कराधान विभाग के कच्चे क्वार्टर स्थित कार्यालय परिसर में बने गोदाम की छत 2 दिन पहले गिर गई। इसके कारण गोदाम में करीब 2 साल पहले पकड़ी गई डेढ़ हजार से अधिक शराब की पेटियां टूट गई। बची शराब को विभाग द्वारा गोदाम किराए पर लेकर के शिफ्ट करवा दिया गया है। अधिकारियों को अवगत करा दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें